बस्तर विकास प्राधिकरण के निर्माण कार्यों को जल्द करें पूर्ण- कलेक्टर हरिस एस.

सुकमा 08 अगस्त 2023 कलेक्टर श्री हरिस एस. ने जिले के सभी गौठानों में निर्धारित मात्रा में गोबार खरीदी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में दिए। इसके साथ ही नियमित रूप से खाद विक्रय, गौ मूत्र खरीदी तथा गौठानों में विभिन्न गतिविधियां प्रारंभ करने कहा। उन्होंने बस्तर विकास प्राधिकार बैठक में स्वीकृत देवगुडी, सामाजिक भवन के कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। वहीं स्कूल योजना के तहत् किए गए सभी कार्य को नियमित रूप से पोर्टल में अद्यतन करने कहा।

जिला कार्यालय के सभाक्षक में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने पीएम सम्मान निधि के किसानों का ई-केवाईसी, लैंड सीडिंग सहित केसीसी के कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों को लाभांवित करने कहा। वहीं हितग्राहियों को लाभ दिलाने के लिए उनसे संबंधित आय प्रमाण पत्र के लंबित आवेदनों को जल्द निराकरण करने के निर्देश तहसीलदारों को दिए।

बैठक में जिले के समस्त पीडीएस दुकानों में राशन भण्डारण की कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए। एनएच 30 सहित मुख्य मार्ग से घुमंतू मवेशियों को काउ केचर से पकड़कर गौठानो, कांजी हाउस जैसे सुरक्षित स्थानों में छोड़ने का कार्य नियमित रुप करने कहा। जिले में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी,एवं पीडीएस भवन सहित अन्य भवनों के कार्य को गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सी-मार्ट, गोबर पेंट के लंबित देयकों का भुगतान यथाशीघ्र करने कहा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से रीपा के कार्यों की जानकारी ली। साथ ही मैनेजर को रीपा के कार्यों का नियमित रूप से निगरानी करने के निर्देश दिए। बैठक में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित करने की कार्य योजना बनाने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *