पेट्रोल पंप पर मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे युवक के साथ हो गया हादसा .. देखें वीडियो.!!

फाइल फोटो

इन दिनों सोशल मीडिया पर पेट्रोल पंप पर हुए एक हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिखाया गया कि कैसे पंप पर एक युवक पेट्रोल भरवाते समय मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा होता है तभी हादसा हो जाता है.

पेट्रोल एक ज्वलनशील पदार्थ है. इसके साथ लापरवाही करना जानलेवा हो सकता है. जब आप मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं तो उससे कई तरह के वेव्स निकलते हैं. इसकी वजह से पेट्रोल में आग लग सकती है. इसी वजह से लोगों को मना किया जाता है कि वो पेट्रोल पंप आने से पहले अपना फोन बंद कर दें. लेकिन लोग हैं कि समझते ही नहीं हैं. एक बार फिर इसी लापरवाही का नतीजा नागपुर में देखा गया. पेट्रोल भरवाने के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करते हुए शख्स के कारण वहां आग लग गई.

बीबी का काल कर रहा था रिसीव

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो को देख आप भी डर जाएंगे. शुरुआत में ये किसी नॉर्मल पेट्रोल पंप कला सीन लगा. जहां एक शख्स अपने बाइक की टंकी में तेल भरवा रहा था. जब कर्मचारी उसके बाइक में तेल डाल रहा था, तभी उसके मोबाइल की घंटी बजी. जैसे ही उसने फोन रिसीव किया, वहां ब्लास्ट हो गया. टंकी में आग लग गई और पलभर में आग बाइक में फ़ैल गई. गनीमत थी कि पंप के स्टाफ एक्टिव थे और उन्होंने आग पर काबू पा लिया.

इस वीडियो के अपलोड होने के बाद ये वायरल हो गया. लोगों ने कमेंट में शख्स को काफी कुछ लिखा. एक ने लिखा कि ऐसे अनपढ़ लोगों की वजह से ही हादसे होते हैं. वहीं एक ने लिखा कि बीवी का कॉल रिसीव करना सबसे जरुरी होता है. लोगों ने बाइक के पीछे बैठे शख्स के लिए अफ़सोस जताया. वहीं एक स्टाफ जिसने हिम्मत दिखाई और आग से भागने की बुझाने में मदद की, उसकी सभी ने तारीफ की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *