Chhattisgarh Breaking : जवानों को बम ब्लास्ट से उड़ाने की साजिश, माओवादियों के नापाक मंसूबों को जवानों ने किया नाकाम…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को बम ब्लास्ट से उड़ाने की साजिश रची थी। इसके तहत प्रेशर बम प्लांट किया गया था। लेकिन जवानों ने माओवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। फोर्स को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने फंडरी गांव के पास कुकर बम प्लांट किया था। सीआरपीएफ 165 बटालियन व जिला पुलिस बल की संयुक्त पार्टी ने मौके पर पहुंच कर बम को सुरक्षित निकाला और और बीडीएस की टीम के सहयोग से विस्फोट कर उसे निष्क्रिय कर दिया है। जवान बम की चपेट में आते तो बड़ा नुकसान हो जाता।
मिली जानकारी के मुताबिक नेलसनार थानाक्षेत्र में माओवादियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने 5 किलो का कुकर बम प्लांट किया था। माओवाद प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। बीजापुर जिले में इंद्रावती नदी पर अबूझमाड़ की ओर जाने पुल का निर्माण किया जा रहा है। पुल व सड़क निर्माण सुरक्षाबलों की मौजूदगी में करवाया जा रहा है, ताकि निर्माण एजेंसी को माओवादी नुकसान न पहुंचा सके। जवान हर दिन गश्त पर निकलते हैं। सर्चिंग पार्टी को नुकसान पहुंचाने माओवादियों ने इंद्रावती नदी पर बन रहे पूल के दूसरी छोर फुंडरी गांव के पास कुकर बम लगा दिया था।
जवान चपेट में आते तो बड़ा नुकसान तय था
माओवादियों द्वारा लगाए गए बम की जानकारी सुरक्षाबलों को मिलते ही सीआरपीएफ 165 बटालियन व जिला बल की संयुक्त पार्टी ने मौके पर पहुंचकर बम को बरामद किया और बम निरोधक दस्ते के सहयोग से विस्फोट कर उसे निष्क्रिय कर दिया है। बीजापुर एएसपी पंकज शुक्ला ने बताया कि एक ही शक्तिशाली बम बरामद किया गया है, जिसका वजन लगभग 5 किलो का था। एएसपी का कहना है कि यदि सर्चिंग पर निकले जवान इसकी चपेट में आते तो बड़ा नुकसान हो सकता था। फिलहाल जवान मौके पर ही मौजूद हैं और आसपास के क्षेत्र की भी डीमाइनिंग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.