सभी मठ-मंदिर करमुक्त, बकाया कर भी माफ…

अयोध्या. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सभी मठ-मंदिरों को करमुक्त कर दिया है. वहीं बकाया कर भी राज्य की योगी सरकार में माफ कर दिया है. सीएम योगी ने कर मुक्त किए जाने की घोषणा को अमली जामा पहना दिया है.
नगर निगम अयोध्या की बोर्ड की बुधवार को हुई बैठक में मठ-मंदिरों को कर मुक्त किए जाने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया. अब मठ-मंदिरों को केवल प्रतीकात्मक टैक्स (टोकन मनी) ही देना होगा. इसके साथ ही मंदिरों का बकाया टैक्स माफ करने का भी निर्णय हुआ. बैठक में उदया चौराहे का नाम लता मंगेश्कर के नाम पर और टेढ़ी बाजार चौराहे का नाम निषादराज के नाम पर किए जाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया. शहर में जलभराव से निजात के लिए 182 करोड़ रुपए से नालों का निर्माण होगा.
आयुक्त सभागार में बुधवार को महापौर ऋषिकेश उपाध्याय की अध्यक्षता में नगर निगम बोर्ड की बैठक की गई. लगभग तीन घंटे चली बैठक में कई अहम प्रस्ताव पारित किए गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा को बैठक में अमली जामा पहना दिया गया. बोर्ड की बैठक में अयोध्या के मठ-मंदिरों को कर मुक्त किए जाने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया. मुख्यमंत्री ने अयोध्या के मठ-मंदिरों, आश्रम से व्यवसायिक कर न लिए जाने व केवल प्रतीकात्मक कर लिए जाने का निर्देश दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.