अडानी मामले पर गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान- “कहा कि अगर कुछ गलत हुआ है तो बख्शा नहीं जाना चाहिए”…!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक निजी कार्यक्रम में कहा कि अडानी मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का गठन किया है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर कुछ गलत हुआ है तो बख्शा नहीं जाना चाहिए.

 देश में अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है. अब इस मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुप्पी तोड़ी है. इस विवाद की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बनाने की विपक्ष की मांग पर अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से पहले ही इस मामले का संज्ञान लिया जा चुका है और कोर्ट ने एक जांच समिति का गठन भी किया है. उन्होंने कहा कि गर कुछ गलत हुआ है तो किसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए.

एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, सरकार को इस विवाद पर कोई भ्रम नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया है. अब लोगों को न्यायिक प्रक्रिया पर भरोसा करना चाहिए.” उन्होंने कहा, ”अगर किसी के पास इस मामले से जुड़े सबूत हैं तो उसे सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के सामने पेश करना चाहिए.”

अमित शाह ने आगे कहा, ”अगर कुछ गलत हुआ है तो किसी को नहीं बख्शा जाना चाहिए.” उन्होंने कहा, ”भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) पहले ही सुप्रीम कोर्ट को बता चुका है कि वह इस मामले की जांच कर रहा है.”

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे मोदी- शाह

वहीं, कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) साल 2024 में भी सरकार बनाएगा और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद तीन अहम मुद्दों जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सली समस्या को मोटे तौर पर सुलझा लिया गया है.

बीजेपी ही देश में अगली सरकार बनाएगी- शाह

अमित शाह ने 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर कहा, ”जनता तय करेगी कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. मैंने देश के सभी हिस्सों का दौरा किया और महसूस किया है कि बीजेपी ही देश में अगली सरकार बनाएगी और मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बनेंगे. उन्होंने कहा, ”1970 के बाद पहली बार होगा, जब किसी पीएम को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुना जाएगा. हमें 303 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

भाषा इनपुट के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *