मुख्यमंत्री बघेल इस्तीफा देकर अपने गांव जाकर करें खेतीबाड़ी : सांसद बघेल…

छापे में 1 लाख करोड़ मिलने के बाद भी छग सरकार अफसरों पर क्यों नहीं कर रही कार्रवाई : प्रेमप्रकाश

भिलाई,18अक्टूबर। छत्तीसगढ में लगातार ईडी के छापे में मिल रहे बेहिसाब नगदी और सोने चांदी के आभूषण से यह साबित हो गया है कि छग में लूट खसोट और भ्रष्टाचार का जर्बदस्त आलम है। अधिकारियों के घर से नदी आभूषण और अनेक बेहिसाब संपत्ति मिलने के बाद भी अब तक उन पर निलंबन की कार्यवाही क्यों नहीं हुई है? उक्त बातें सोमवार को दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल, पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय एवं भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन व जिला भाजपा अध्यक्ष विरेन्द्र साहू ने संयुक्त रूप से कही।

इस दौरान सांसद विजय बघेल ने कहा कि ईडी सरकार की स्वतंत्र जांच व्यवस्था है, अवैध व अनैतिक संपत्ति पर लगातार वह कार्यवाही कर रही है। छग में आरक्षक से लेकर अधिकारियों के पास कई प्रमाण मिल गई है, कांग्रेस सहित जो भी लोग है, वह सभी भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबे हुए है। दुर्ग-भिलाई व रायपुर में ईडी की लगातार कार्यवाही हो रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते है कि पीएम के ईशारे पर ईडी कार्यवाही कर रही है जबकि ऐसा नही है। ईडी, सीबीआई और आईटी केन्द्र सरकार की स्वतंत्र जांच एजेंसी है। वह पूरे पहले अंदरूनी जानकारी लेने के बाद सबूत एकत्रित करती है उसके बाद रेड की कार्यवाही करती है। भिलाई में रहने वाली एक महिला अफसर की सुरक्षा के लिए एएसपी,सीएसपी और 22 आरक्षक पहरा क्यों देते हैं? इस महिला के सास और ससुर के यहां भी सुरक्षा क्यों दी जाती है? निगम इस महिला अधिकारी के घर के आस पास 80 लाख रूपये का निर्माण कार्य क्यों कराया? जबकि दुर्ग जिलों के निगमों में दैनिक वेतनभोगी, सफाई कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नही है और जिन ठेकेदारों ने काम किया वह अपने पेमेंट के लिए आज भी निगम के चक्कर लगा रहे हैं। पीएम ने डीए बढा दिया है, भूपेश सरकार कर्मचारियों का डीए क्यों नही बढा रहा है? जनता जागरूक है, जब प्रेम करना जानती है तो उल्टा लटकाना भी जानती है। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू जुआरी और ऑनलाईन सटोरियों की लिस्ट पुलिस की समीक्षा बैठक में जारी करते है, आखिरकार उन्हें किसकी धमकी मिलती है कि वे बाद में वापस भी ले लेते है। मेरा खुला आरोप है कि भूपेश बघेल इस्तीफा दें और पाटन में अपने गांव जाकर खेतीबारी करें। दम है तो मुझे जेल भेज कर बतायें। ईडी पर आरोप प्रत्यारोप लगाना भूपेश सरकार बंद करें।

छग के सीएम और केन्द्र में बैठे विपक्ष के नेता ईडी,सीबीआई और आईटी को बदनाम कर रहे है और इनपर ये नेता द्वय अर्नगल आरोप लगाना बंद करें। ये सभी जांच एजेंसियां संवैधानिक व्यवस्था के तहत है और लोकतंत्र में ऐसी व्यवस्था है कि इन्हें छानबीन करने व प्रमाणिकता तय करने का अधिकार है। मुख्यमंत्री बताये कि प्रिय महिला अफसर जो भिलाई में रहती है, उसके यहां पुलिस के बडे बडे अफसर और आरक्षक सुरक्षा देने क्यों जाते है। छत्तीसगढ अपराध व नशे का गढ बन गया है, चोरी हत्या, और लूट की वारदातें लगातार हो रही है, उस पर छग पुलिस का कोई ध्यान नही है, सिवाय इडी की कार्यवाही में खासकर दुर्ग जिले के अफसरों व खुर्सीपार के वसूलीकर्ता के यहां सिर्फ सुरक्षा देने में पुलिस अपना समय गवा रही है। राजीव गांधी न्याय योजना का पैसा कहां से लायेंगे, भूपेश इसे बतायें। अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए प्रधानमंत्री पर लगातार कई प्रकार के आरोप लगा रहे है। ईडी के छापों एवं ईडी द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट के उपरांत प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि ईडी के प्रेस नोट ने छत्तीसगढ़ में हो रहे बड़े भ्रष्टाचार के रैकेट की पोल खोल दी है। हम सब ने कभी सोचा भी नहीं या कि कांग्रेस के शासन में छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ के आदिवासियों का किसानों का आम जनता का मेहनत का पैसा, भ्रष्टाचार की भेट चढ़ाया जाएगा। प्रत्येक टन कोयले से 25 रुपये प्रति टन की अवैध वसूली किया जा रहा है प्रतिदिन 2 से 3 करोड़ रु जबरन वसूले जा रहे है इस प्रकार हजारों करोड़ रु वसूली कर गलत कृत्यों में इस्तेमाल किए जा रहे है। श्री. ने ईडी के प्रेस नोट का हवाला देते हुए कहा ईडी ने करीब 4.5 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी, सोने के आभूषण, सराफा और करीब दो करोड़ रुपये मूल्य के अन्य कीमती सामान जब्त किए गए हैं।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही लड़ाई में बाधा बनने के लिए क्या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब क्या जनता से माफी मांगेगे ? प्रदेश को आनलाईन सट्टे और भ्रष्टाचार का गढ़ बनाने वाली कांग्रेस सरकार अब यह बताएगी कि अधिकारियों, राजनेताओं, व्यापारियों का यह भ्रष्टाचार रैकेट 10 जनपथ दिल्ली में कितने रुपए पहुंचा रहा है? पाण्डेय ने कहा कि अधिकारियों के घर से नदी आभूषण और अनेक बेहिसाब चीजें मिलने के बाद भी अब तक उन पर निलंबन की कार्यवाही क्यों नहीं हुई है? जो लोग सरकारी पदों पर या सरकार द्वारा मनोनीत हैं और जिन पर जांच हुई है, उन्हें हटाया क्यों नहीं गया? छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार भूपेश बघेल खो चुके हैं। भाजपा नेता पाण्डेय ने कहा कि ईडी जांच में बरामद नगद, ज्वेलरी और भ्रष्टाचार के सारे सबूत अधिकारियों की पैरवी छत्तीसगढ़ के इतिहास का काला अध्याय है।

आनलाईन सट़टे में पुलिस जिन्हें फरार बता रही है, उन्हें तुरंत पकड़े और जो लोग पदों में है, उन्हें पदों से हटाया जाये। ईडी, सीबीआई और आईटी केन्द्र की स्वतंत्र जांच एजेंसी है और वह पूरी स्वतंत्रता के साथ कार्यवाही करती है, लगभग 1 लाख करोड़ रूपये छत्तीसगढ से ईडी को मिले है। और साढे तीन हजार केस ईडी ने पकडे है जो न्यायालय में है। कांग्रेस की जब केन्द्र में सरकार थी तो सीबीआई को पिंजरे का तोता कहा करते थे, पीएम मोदी की सरकार में इन जांच एजेंसियों पर आज तक सु्रर्पीम कोर्ट ने कोई भी कमेंट नही किया है कि इनकी कार्यवाही गलत कर रही है।

वैशाली नगर के भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन ने इस दौरान कहा कि प्रदेश में रैकेट बनाकर किया भ्रष्टाचार जा रहा है। छत्तीसगढ सरकार भ्रष्टाचार और अनैतिक कार्यों में आकंठ तक डूबी हुई है। पत्रकारवार्ता में शंकरलाल देवांगन, शारदा गुप्ता, विशालदीप नायर, निशिकांत पाण्डे सहित अन्य भाजपाई उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *