राशिफल,16 अप्रैल 2022 : वृष राशि वालों को रखना होगा गुस्से पर नियंत्रण, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

आचार्य मानस शर्मा, नई दिल्ली

मेष दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। अपने भाई बहनों से कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर करेंगे, जिनके लिए आपको उनसे माफी मांगनी पड़ सकती है। पिताजी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिन्हें देखकर आपको प्रसन्नता होगी। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें कुछ नए कार्य करने का मौका मिलेगा। मित्रो की संख्या में इजाफा होगा और उन्हें इसके लिए सम्मानित भी किया जा सकता है। आपको किसी की बातों में आने से बचना होगा।

वृष दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा, जिनको लेकर आप चिंतित रहेंगे। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो परिवार का कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकता है। आपको अपने परिजनों व रिश्तेदारों से कोई निराशाजनक  सूचना मिल सकती हैं। सायंकाल से लेकर रात्रि तक का समय आप अपने परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे। यदि आपके ऊपर कुछ ऋण है तो उसे चुकाकर आप राहत महसूस करेंगे। 

मिथुन दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी, लेकिन आपके शत्रुओं के कान खड़े हो जाएंगे और वह आपकी इस तरक्की के कारण आपसे ईष्या करेंगे। यदि आपको व्यापार में भरपूर मात्रा में धन लाभ हो, तो आपको उस धन को भविष्य के लिए संचय करके रखना बेहतर रहेगा। आज आपका मनोबल काफी कम रहेगा। आपको किसी कानूनी कार्य में जीत प्राप्त करने के लिए किसी अधिकारी को कुछ रिश्वत देनी पड़ सकती है। आपका अपने किसी परिजन पर विश्वास और गहरा होगा।

कर्क दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह भरपूर लाभ कमा पाएंगे। आपको अच्छे गुण वाले लोगों से बातचीत करने से मानसिक शांति मिलेगी। यदि आप जीवनसाथी को ससुराल पक्ष के लोगों से मिलाने जाएं, तो वहां अपने मन की बात किसी से साझा न करें। आप परिवार के सदस्यों के साथ देव दर्शन आदि की यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में लगाएंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग भी प्रशस्त होंगे, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। आपके कुछ शत्रु प्रबल रहेंगे, लेकिन आपको उनकी ओर ध्यान नहीं देना है। आज आपको  कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, जिसके कारण आपका कार्य क्षेत्र में भी मन नहीं लगेगा। संतान के विवाह की बात पक्की होने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपना धन किसी को उधार देने से बचें अन्यथा वापस आने में मुश्किल होगी।

कन्या दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आपको घर अथवा बाहर से शुभ समाचार मिल सकता है। संतान द्वारा कोई ऐसा कार्य किया जाएगा, जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। कार्यक्षेत्र में पिछली कुछ गलतियों के कारण आपकी कहासुनी हो सकती है इसलिए आपको थोड़ा तनाव रहेगा। यदि जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कोई गिरावट आए, तो लापरवाही न बरतें, तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें। परिवार में लंबे समय से चला या रहा विवाद आज समाप्त होगा।

तुला दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको अपने व्यापार का रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आप किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी काफी प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में आपको बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णय का लाभ मिलेगा। आपको कोई गुमराह करने का प्रयास कर सकता है, सतर्कता बरतें। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर मेहनत करनी होगी, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल

आज आप संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे क्योकि वह किसी गलत संगति में पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको परिवर्तन करने से लाभ मिल सकता है। जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, वे अपने परिवार से मिलने के लिए लालायित हो सकते हैं। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें आपको पूरा होगा। यदि आप संतान के भविष्य से संबंधित कुछ निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसमें जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करें।

धनु दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपकी ये में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और अपने खर्चों में भी बढ़ोत्तरी कर सकते हैं। रात्रि के समय आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित कानूनी विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आपको विजय प्राप्त हो सकती है। माता जी से आपको सोच विचार कर बातचीत करनी होगी, नहीं तो कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अविवाहित जातकों के जीवन में  किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।

मकर दैनिक राशिफल

आज आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। भाई बहनों से यदि मनमुटाव है तो किसी भी प्रकार की बहसबाजी में न पड़ें। सायं काल के समय आपको ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है। कार्यक्षेत्र में आपके गुप्त शत्रु आपकी तरक्की में बाधा बन सकते हैं। आप अपने पिछले रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा, जिसके कारण वह सफलता हासिल करेंगे। संतान को धार्मिक कार्य करते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी।

कुंभ दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। पारिवारिक बिजनेस में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करना पड़ेगा और अपने बिखरे व्यवसाय को भी संभालने की पूरी कोशिश करनी होगी। यदि आप साझेदारी में किसी व्यापार को करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा, आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें परिवार के सदस्यों को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। यदि पिता जी से कुछ गिले-शिकवे चल रहे थे, तो आप उन्हें साथ बैठ कर समाप्त करेंगे।

मीन दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे, क्योंकि आपके दैनिक खर्चों में इजाफा हो सकता है। यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें धैर्य बना कर रखना होगा। आपके कड़वे स्वभाव के कारण आपके परिवार के सदस्य भी आपसे परेशान रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारों में  वृद्धि हो सकती है, जिनसे उनको घबराना नहीं है। यदि आपको कोई सलाह मशवरा दे, तो आपको विचार-विमर्श अवश्य करना चाहिए, क्योंकि कभी-कभी दूसरों की बात मानना भी सही होता है। आपको काफी समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *