मोबाइल नहीं रखते महेंद्र सिंह धोनी, रवि शास्त्री ने खोला राज…

Sports Desk News Edition 24: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है. उनका कहना है उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान से ज्यादा शांत और संयमित इंसान नहीं देखा. रवि शास्त्री ने यह बात पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने साथ ही बताया कि उनके पास धोनी का नंबर नहीं है क्योंकि वह (धोनी) बिना फोन के कई-कई दिनों तक रह लेते हैं. महेंद्र सिंह धोनी जब टीम इंडिया के कप्तान थे तब रवि शास्त्री भारतीय टीम के मैनेजर और मुख्य कोच रहे थे. ऐसे में दोनों ने साथ काम किया है.
धोनी के बारे में बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने कभी उन्हें गुस्सा करते हुए नहीं देखा. खेल में चाहे जीत हो या हार उनके बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आता. शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल पर शास्त्री बोले, ‘यदि वह जीरो बनाता है या शतक लगाता है, वर्ल्ड कप जीतता है या पहले ही राउंड में हार जाता इसका उस पर कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं कई क्रिकेटर्स को देखा है लेकिन उसके जैसा कोई नहीं. यहां तक कि सचिन तेंदुलकर का स्वभाव भी शानदार था लेकिन वह भी कभी कभी गुस्सा हो जाया करता था. लेकिन धोनी नहीं होता.’
शास्त्री ने आगे कहा, यदि वह तय कर ले कि हाथ में फोन नहीं रखना है तो वह नहीं रखेगा. आज तक मेरे पास उसका नंबर नहीं है. मैंने कभी उससे नंबर नहीं मांगा. मुझे पता है कि वह अपने पास फोन नहीं रखता. जब आपको उससे बात करनी है तो आपको पता है कि बात कैसी होगी. वह ऐसा आदमी है. धोनी की कहानी पहले भी आई है सामने एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने अगस्त 2020 में यह फैसला लिया था. उनका आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2019 वर्ल्ड कप था. इसके बाद उन्होंने भारत की कई सीरीज से दूरी बना ली थी. फिर संन्यास का ऐलान कर दिया था. धोनी के बारे में पहले भी कई क्रिकेटर कह चुके हैं कि वे अपने पास फोन नहीं रखते हैं. इनमें वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. जब उन्होंने संन्यास लिया था तब कहा था कि उन्होंने धोनी से बात करनी चाही थी लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. उस समय धोनी कप्तान थे और काफी विवाद हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *