लोकपर्व छेरछेरा सामाजिक समरसता एवं समृद्ध दानशीलता की गौरवशाली परंपरा का संवाहक – लखेश्वर बघेल

बस्तर विधायक आदिवासी विकास प्राधिकरण अध्यक्ष एवं विधायक लखेश्वर बघेल ने लोकपर्व छेरछेरा की प्रदेश वासियों को बधाई व शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यह पर्व सामाजिक समरसता एवं समृद्ध दानशीलता की गौरवशाली परंपरा का संवाहक है। इससे भावी पीढ़ी का परिचय करवाना हम सबका दायित्व है। इस अवसर पर उन्होंने पूजा अर्चना कर प्रदेश वासियों के सुख समृद्धि की कामना की। बस्तर प्राधिकरण अध्यक्ष तथा वरिष्ठ विधायक बघेल आज अनेक कार्यक्रमों में शामिल हूए ।
उन्होंने मरार समाज के सदस्यों को बधाई देते हुए उनकी मांगों के अनुरूप भवन बनाने हेतु छ:लाख पचास हजार रुपये देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि मां दुर्गा ने पृथ्वी पर अकाल और गंभीर खाद्य संकट से निजात दिलाने के लिए शाकम्भरी का अवतार लिया था। इसलिए इन्हें सब्जियों और फलों की देवी के रूप में भी पूजा जाता है। इस दिन असहायों को अन्न,शाक (कच्ची सब्जी) फल व जल का दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है और देवी दुर्गा प्रसन्न होती हैं ।

विधायक बघेल ने जगदलपुर स्थित धरमपुरा 3 में खुशबू डेयरी फार्म का शुभारंभ भी किया। इन कार्यक्रमों के दौरान उनके साथ यूथ कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष श्रवण बघेल,राजेश कुमार,नकुल पटेल,रुखनाथ,अबिकान्त,बलराम, कृष्ण पटेल,देवेंद्र,उमेश,खिरेंद्र, पुरुषोत्तम,गांव की माता बहने व ग्रामवासी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *