जर्मनी से ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले सैन्य संयंत्र एयरलिफ्ट करने की तैयारी, एक सप्ताह के भीतर पहुंचेंगे संयंत्र..

News Edition 24 Desk: नई दिल्ली। सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) कोरोनोवायरस की दूसरी लहर से उपजे ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए मोबाइल ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का आयात कर रही है, शुक्रवार को सूत्रों ने ये जानकारी दी।

एक सप्ताह के भीतर पहुंचेंगे ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र

एएफएमएस जर्मनी से 23 मोबाइल ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का आयात कर रहा है, और ये एक सप्ताह के भीतर पहुंचेंगे, एक अधिकारी ने ऊपर उद्धृत किया। ष्इन पौधों को एएफएमएस अस्पतालों में कोविड रोगियों के उपचार के लिए तैनात किया जाएगा उन्होंने कहा, प्रत्येक संयंत्र प्रति घंटे 2,400 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन कर सकता है।


एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के सैन्य और अन्य विंगों को आदेश दिया गया है कि वे अब तक लगभग 185,000 लोगों की जान ले चुके प्रकोप से लड़ने के लिए युद्धस्तर पर जवाब दें।

कोविद अस्पतालों को स्थापित करने से लेकर ऑक्सीजन उत्पादन में तेजी लाने और चिकित्सा कर्मचारियों और ऑक्सीजन कंटेनरों को एयरलिफ्ट करने के लिए राज्य सरकारों के साथ संपर्क स्थापित करने में मदद करने के लिए उन्हें दैनिक मामलों की बढ़ती संख्या, सशस्त्र बलों, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन और रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (डीपीएसयू) कोविढ .19 राहत के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *