बेनतीजा रही एनजेसीएस बैठक प्रबंधन ने 15% एमजीबी से किया इनकार…

6 मई की हड़ताल की तैयारी करेगा एटक और मंच।


भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल के कर्मचारियों के 2017 से लंबित वेतन समझौते के लिए आज प्रबंधन और यूनियन के प्रतिनिधियों के बीच वर्चुअल बैठक हुई जिसमें चेयरमैन सोमा मंडल ने भी शिरकत की प्रबंधन ने 15% एमजीबी देने में असमर्थता जताई और कहा कि प्रबंधन अपने प्रारंभिक प्रस्ताव से ऊपर आकर 11% तक ऑफर कर किया है जिस पर यूनियन नेताओ का कहना था की चार्टर ऑफ डिमांड में उनकी दर्ज मांग से यूनियन 15 प्रतिशत एमजीबी 35% पर और 9% पेंशन अंशदान पर आई है यह यूनियनों की न्यूनतम मांग है पता इससे कम पर कोई समझौता संभव नहीं है।

एटक यूनियन सेल प्रबंधन के प्रस्ताव का पुरजोर विरोध करता है। भिलाई स्टील मजदूर सभा एटक के महासचिव विनोद कुमार सोनी ने कहा कि यूनियन 6 मई की आहूत हड़ताल के कार्यक्रम पर पूरी ताकत से आगे बढ़ेगी। यूनियन आम कर्मचारियों की मांग के साथ मजबूती से खड़ी है। अब वेतन समझौते की दिशा कर्मचारियों के आंदोलन तय करेगी। बैठक में एटक की ओर एटक अध्यक्ष का. रमेन्द्र कुमार व फेडरेशन के महासचिव का. डी आदिनारायण उपस्थित थे।


वेरिएबल पर्क्स से अलग कुछ स्वीकार नहीं।


इस्पात श्रमिक मंच के महासचिव राजेश अग्रवाल ने कहा कि उनकी यूनियन एटक और अन्य श्रमिक संगठनों के साथ 6 मई की हड़ताल को सफल बनाने पूरा प्रयास करेगी। इस्पात क्रमिक मंच ने कहा कि कर्मियों को 35% वेरिएबल पर्क्स के अतिरिक्त कुछ स्वीकार नहीं है यूनियन किसी अन्य तरह से भत्तों के भुगतान का पुरजोर विरोध करेगी।


कर्मियों को मिले सैनिटाइजेशन भत्ता।


भिलाई स्टील मजदूर सभा एटक ने स्थानीय प्रबंधन से कर्मचारियों को सैनिटाइजेशन भत्ता देने की मांग की है वर्तमान हालात में चिकित्सक कपड़ों के बने मास्को करो ना संक्रमण को रोकने में असमर्थ बता रहे हैं तथा n95 या उच्च श्रेणी के मास्क खरीदने की सलाह दे रहे हैं यूनियन ने कहा है कि प्रबंधन प्रत्येक माह प्रत्येक कर्मचारी को ₹500 तक सैनिटाइजेशन भत्ता दे जिससे कर्मचारी अपने लिए मास्क एवं व्यक्तिगत सैनिटाइजर की व्यवस्था कर सकें वर्तमान में प्रबंधन द्वारा दिए जा रहे हैं मास्क और सैनिटाइजर पर्याप्त मात्रा में कर्मचारियों को उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।

भिलाई स्टील मजदूर महासभा एटक नेतृत्व कर्मियों के भावना के साथ खड़ा है । 15%एमजीबी और 35% पर्क्स व 9% पेंशन के लिये 6 मई की हड़ताल को सफ़ल बनाने कर्मियों के बीच जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *