कांग्रेस नेता शशि थरूर के नाम और तस्वीर का गलत इस्तेमाल, कहा- लूंगा एक्शन, जानिए पूरा मामला..

कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर अपने ज़ोरदार भाषण और फर्राटेदार अंग्रेज़ी के लिए जाने जाते हैं. सोशल मीडिया पर शशि थरूर के भाषणों और उनके द्वारा प्रयोग किए जाने वाले शब्दों के चर्चे होते हैं. लेकिन शशि थरूर की इसी अंग्रेजी बोलने की क्षमता को लेकर एक मोबाइल ऐप अपना प्रचार करने में जुटी थी, जिसपर अब कांग्रेस नेता ने कानूनी एक्शन लेने की बात कही है. दरअसल, शशि थरूर ने बीते दिन एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने एक मोबाइल ऐप का स्क्रीनशॉट साझा किया. मोबाइल ऐप ने अपने प्रचार में लिखा था कि शशि थरूर जैसी अंग्रेज़ी बोलने के लिए हमारे साथ जुड़ें.

इसी पर रिएक्शन देते हुए शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे ध्यान में लाया गया है कि इस ऐप के जरिए कई छात्रों को गुमराह किया गया है. मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मेरा इससे कोई कनेक्शन नहीं है और ना ही मैं इसके लिए प्रचार कर रहा हूं. मेरे नाम और तस्वीर का गलत इस्तेमाल करने के लिए मैं कानूनी एक्शन लूंगा, ताकि ये सब रोका जा सके. आपको बता दें कि शशि थरूर लंबे वक्त तक संयुक्त राष्ट्र में भारत का प्रतिनिधित्व करते आए हैं, ऐसे में उनके अंग्रेजी बोलने की क्षमता को लेकर हर कोई कायल रहता है. साथ ही शशि थरूर कई बार ऐसे शब्दों का प्रयोग करते हैं, जिनका अर्थ निकालना किसी के लिए मुश्किल हो जाता है.

यही कारण है कि उनके कई ट्वीट और शब्दों को लेकर मीम बनते हैं और सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते हैं. हालांकि, शशि थरूर ने भी इन ट्रेंड्स और मीम को पॉजिटिव तरीके से लिया है. शशि थरूर इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर इस तरह के दावों और ऐड का विरोध कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *