IPL नीलामी में शामिल होने के लिए मालिकों को कराना होगा कोविड टेस्ट

नई दिल्ली:आईपीएल के चौदहवें सीजन की 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली नीलामी में शामिल हाेने से पहले टीमों के मालिकों को क्वारंटीन होने की जरूरत नहीं होगी, लेकिन उनके लिए कोरोना टेस्ट (आरटीपीसीआर) की दो नेगेटिव रिपाेर्ट साथ रखना अनिवार्य होगा।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए आगामी 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के संबंध में बुधवार को एक बयान में कहा कि टीमों के मालिकों और प्रतिनिधियों को चेन्नई के नीलामी स्थल ग्रैंड चोला पर आने से 72 घंटे पहले कोरोना टेस्ट कराना होगा, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन ने टीमों को भेजे मेल में कहा, ‘चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी में शामिल होने वाले टीम सदस्यों को नीलामी से 72 पहले आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा। इसके बाद इन सदस्यों का चेन्नई में कार्यक्रम स्थल पर भी टेस्ट होगा, जिसकी जानकारी निर्धारित समय में साझा की जाएगी।
मेल में यह बताया गया है कि ट्रेडिंग विंडो 11 फरवरी को शाम पांच बजे बंद हो जाएगी और 18 फरवरी के बाद फिर से खुल जाएगी और आईपीएल शुरू होने से एक महीने पहले बंद हो जाएगी। नीलामी के लिए खिलाड़ियों के पंजीकरण की प्रक्रिया जारी है और जल्द नीलामी रजिस्टर बांटा जाएगा। मेल के मुताबिक नीलामी स्थल पर टीम के 13 सदस्यों की ही मंजूरी होगी। इसमें से भी आठ सदस्य ही नीलामी मंच पर बैठेंगे और बाकी पांच सदस्यों को गैलरी में बैठना होगा, इसलिए सभी टीमों को सदस्यों के नामों की पुष्टि करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *