सुकमा ब्रेकिंग : नक्सलियों और जवानों के बीच फायरिंग पर 3 जवान शहीद…

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को माओवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान कम से कम CRPF के 5 जवान घायल हो गए. आधिकारिक सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इसकी जानकारी दी घटना बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर स्थित टेकलगुडियाम गांव में उस समय हुई जब कोबरा कमांडो अग्रिम अभियान शिविर (FOB) स्थापित करने के लिए काम कर रहे थे.

FOB क्या है?

FOB एक दूरस्थ शिविर है, जिसका उद्देश्य मुख्य नक्सली क्षेत्रों में सक्रिय सुरक्षा बलों को अभियानगत सुविधाएं उपलब्ध कराना है.

उन्होंने बताया कि जब गोलीबारी हुई तब 201वीं ‘कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन’ (कोबरा) इलाके में काम कर रही थी. अधिकारियों ने कहा कि कमांडो ने जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि घायलों की संख्या ज्यादा हो सकती है.

ताजा जानकारी के अनुसार गोलीबारी में 3 जवान शहीद हो गए, जबकि, 14 जवान घायल हैं. इस मुठभेड़ में 4 जवानों को गोली लगी. एक जवान को बुलेट लगी, जबकि बाकी जवान बीजीएल (देशी बम) के छर्रे से घायल हुए. घायल जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया. जवानों का इलाज रायपुर में किया जाएगा. बता दें, 30 जनवरी को कोबरा और एसटीएफ ने नक्सलियों के कोर इलाके में दस्तक दी. उनकी दस्तक होते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. दरअसल, नक्सली नहीं चाहते कि सुरक्षाबल इस इलाके में कैंप स्थापित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *