ओपिनियन पोल 2023 : छत्तीसगढ़ में 62 सीटों के साथ भूपेश बघेल की सत्ता में होगी वापसी.. भाजपा को 27 सीटें मिलने का अनुमान

नई दिल्ली: आईएएनएस-पोलस्ट्रैट ओपिनियन पोल 2023 के अनुसार, इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 62 सीटें जीतने का अनुमान है, जिसके साथ छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सत्ता में वापसी होने का अनुमान है।

1 से 13 सितंबर के बीच की समय-सीमा में किए गए सर्वेक्षण का नमूना आकार 3,672 था। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 71 विधायक हैं।आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को 27 सीटें मिलने का अनुमान है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल को बहुत मजबूत अनुमोदन रेटिंग प्राप्त है। उन्हें 60 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में समर्थन दिया है। भाजपा के रमन सिंह को 34 प्रतिशत उत्तरदाताओं का समर्थन मिला है।

सर्वेक्षण में 50 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सीएम बघेल के काम को अच्छा बताया। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 38 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे प्रकाशित हुई खबर है. इसके साथ न्यूज एडिशन 24 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *