उल्लास समर कैंप में बच्चों की बनाई आकर्षक कला कृतियों की अतिथियों ने की सराहना

उल्लास समर कैम्प का समापन में पहुंचे जनप्रतिनिधि

सुकमा 22 मई 2023 : 5 मई से प्रारम्भ उल्लास समर कैम्प का समापन आज किया गया। समर कैम्प में शामिल अंदरूनी क्षेत्र के बच्चों की बनाई सुंदर और आकर्षक कला कृतियाँ जनप्रतिनिधियों के साथ ही आमजनों को खूब रास आई। समापन समारोह में पहुंचे संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक श्री रेखचन्द जैन, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष व विधायक नारायणपुर श्री चंदन कश्यप, दंतेवाड़ा विधायक श्रीमती देवती कर्मा, चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेंजाम,अंतागढ़ विधायक श्री अनूप नाग, भानुप्रतापपुर विधायक श्रीमती सावित्री मंडावी, सभी जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष, प्राधिकरण के मनोनीत सदस्य सहित अन्य प्रतिनिधियों ने बच्चों की मनमोहक कला कृतियों की खूब सराहना की।

उपस्थित अतिथियों ने उल्लास कैम्प में चित्रकला, कराटे, मेहंदी, रंगोली, पेंटिंग, स्पोकन इंग्लिश, नृत्य-संगीत, कबाड़ से जुगाड़ (क्राफ्ट)सहित अन्य विधाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। श्री लखमा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार आदिवासियों की संस्कृति को संरक्षण देने का कार्य कर रही है। साथ ही क्षेत्र के विकास में भी हरसंभव कोशिश कर रही है।

उल्लास समर कैम्प में शामिल होकर आप सभी ने गर्मी छुट्टी का सदुपयोग करके बेहद सुंदर कला कृतियाँ बनाया है। आगामी दिनों में भी फुरसत के समय का सदुपयोग करके पढ़ाई के साथ कला कौशल को निखारने का प्रयास करें। आप सभी के एक छोटे से प्रयास से निश्चित रूप से बस्तर का विकास होगा और साथ ही छत्तीसगढ़ के विकास में भी सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि मानव जीवन के लिए खेलकूद का भी बहुत महत्व है, खुद को स्वस्थ रखकर खेलों के क्षेत्र में भी आगे बढ़ना है। इस अवसर पर उल्लास समर कैम्प के नोडल अधिकारी आशीष राम सहित शिक्षक शिक्षिकाएं, विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *