गोंडवाना समाज के युवक–युवती परिचय सम्मेलन बायोडाटा पत्रिका का विमोचन किया मंत्री कवासी लखमा ने…

छत्तीसगढ़ गोंडवाना गोंड महासभा द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन पर आधारित बायोडाटा पत्रिका का विमोचन छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री कवासी लखमा ने शंकर नगर स्थित अपने बंगले पर किया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता लोकेंद्र सिंह राष्ट्रीय महासचिव गोंडवाना गोंड महासभा ने किया। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में चीफ इंजीनियर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग शांडिल्य सुपरीटेंडेंट इंजीनियर पीडब्ल्यूडी एच.एस.सलाम, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग माखन सिंह ध्रुव उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आर एन ध्रुव द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री उद्योग एवं आबकारी छत्तीसगढ़ शासन श्री लखमा ने कहा कि गोंडवाना गोंड महासभा द्वारा आयोजित युवक–युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन रचनात्मक कार्य की दिशा में प्रशंसनीय प्रयास है। भागदौड़ की दौर में एक मंच पर इतने युवाओं को जोड़कर परिचय सम्मेलन पत्रिका का प्रकाशन उन सभी परिवार जनों के लिए जो विवाह योग्य वर वधु ढूंढ रहे होते हैं उनके लिए एक सशक्त मंच है। ऐसे आयोजन लगातार हो इसकी समाज में नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा  आयोजन समिति को इस महत्वपूर्ण आयोजन एवं इस अवसर पर परिचय पत्रिका प्रकाशन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं ।

इस अवसर पर लोकेंद्र सिंह ने कहा कि महासभा का निरंतर प्रयास रहा है कि समाज में फिजूलखर्ची रोकने,समय की बचत हेतु सामूहिक सामाजिक विवाह,परिचय सम्मेलन जैसे आयोजन निरंतर होते रहें। ऐसे आयोजनों को संभाग एवं जिला स्तर पर भी किए जाने की आवश्यकता है। राज्य स्तर पर राजधानी रायपुर में आयोजित युवक– युवती परिचय सम्मेलन में कम समय में भी बड़ी संख्या में समाज के युवाओं ने भाग लेकर ऐसे कार्यक्रमों की उपयोगिता को साबित कर दिया है । परिचय सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी युवाओं को बधाई प्रेषित करता हूं ।

कार्यक्रम के संचालक श्री ध्रुव ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तन–मन–धन से कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं,सम्मेलन में भाग लेने वाले युवाओं, प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष मदद करने वाले सामाजिक जनों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के पत्रिकाओं का मूल्य तभी है जब समय पर यह जरूरतमंद तक पहुंचे इसलिए महासभा ने तय किया है कि बलौदाबाजार, बिलासपुर के सामाजिक जनों को यह पत्रिका रोहित मरकाम के माध्यम से, दुर्ग भिलाई राजनांदगांव हेतु एन.के. ठाकुर, रायपुर में बजरंग ध्रुव, गरियाबंद भागसिंह ठाकुर, महासमुंद विजय कौशिक,धमतरी शाह कार्ड मकई चौक, टामेश्वर ठाकुर मगरलोड से प्राप्त कर सकते हैं। इस हेतु सभी का मोबाइल नंबर व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दिया गया है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सामाजिक जन उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *