भानुप्रतापपुर उपचुनाव: भाजपा से ब्रह्मानंद नेताम ने भरा नामांकन, चारामा मे हुई विशाल आमसभा..!!

भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक और आदिवासी समाज के नेताओं में शामिल मनोज सिंह मंडावी का 16 अक्तूबर को निधन हो गया था। वे धमतरी के सर्किट हाउस में रुके हुए थे। वहीं अगले दिन सुबह उनके सीने में दर्द हुआ। अस्पताल ले जाते वक्त डॉक्टरों ने मनोज मंडावी को मृत घोषित कर दिया था।

ब्रह्मानंद दिवंगत मनोज मंडावी को हराकर बन चुके हैं विधायक

छत्तीसगढ़ में कांकेर के भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम ने आज अपना नामांकन भरा. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार बनाया है नेताम साल 2008 में भी भानुप्रतापपुर से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने दिवंगत नेता मनोज मंडावी को ही चुनाव हराया था.

ब्रम्हानंद नेताम की आदिवासियों में अच्छी पकड़ मानी जाती है। इस बार भाजपा आदिवासी आरक्षण के मुद्दे के साथ चुनाव मैदान में उतरी है.ऐसे में भाजपा को फायदा मिलने की उम्मीद है.पार्टी को प्रत्याशी के तौर पर 17 प्रस्तावित नाम मिले थे. इनमें से नेताम सहित पांच नामों का पैनल फाइनल कर केंद्रीय समिति को भेजा गया था

चारामा मे विशाल आमसभा

भाजपा प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिले के बाद कांकेर जिला के चारामा मे भाजपा की विशाल आमसभा हुई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री केदार कश्यप,नंद कुमार साय, राम विचार नेताम, विक्रम उसेण्डी, शिवरतन शर्मा जैसे दिग्गज नेता मौजूद रहे. साथ ही बस्तर संभाग के समस्त पदाधिकारी किरण देव, संग्राम सिंह राणा, धनी राम बारसे, हूँगाराम आदि नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या मे उपस्थित रहे.

5 दिसंबर को होना है मतदान

भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष रहे मनोज मंडावी का 16 अक्तूबर की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने शनिवार को बताया था कि, भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए अधिसूचना 10 नवंबर को जारी कर दी जाएगी. इसी के साथ नामांकन शुरू होगा. 17 नवंबर अंतिम तिथि होगी पांच दिसंबर को मतगणना होगी और आठ दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *