OMG ! समंदर में सर्फिंग कर रहे शख्स पर 8 पैरों वाले जीव ने किया हमला, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप…

समंदर रहस्यों से भरा हुआ है. इसकी गहराईयों में ऐसे-ऐसे राज छुपे हुए हैं, जिनके बारे में जानकर ही लोग दंग रह जाते हैं. विशालकाय व्हेल (Giant Whale) और शार्क (Shark) जैसे दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर भी समंदर में ही रहते हैं. हालांकि इसके बावजूद इंसान समुद्र में जाने से घबराते नहीं हैं. अब लोग सिर्फ समुद्र किनारे ही मौज मस्ती नहीं करते, बल्कि सर्फिंग करते हुए बीच समंदर में भी पहुंच जाते हैं. हालांकि सर्फिंग के दौरान कभी-कभी लोगों को कुछ परेशानियां भी होती हैं. समुद्र में रहने वाले जीव उनपर हमला भी कर देते हैं. वैसे तो ऐसा अक्सर नहीं होता, लेकिन कभी-कभी होने वाली ऐसी घटनाएं लोगों को हैरान जरूर कर देती हैं. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसी ही एक घटना का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें समंदर में सर्फिंग कर रहे एक शख्स पर अचानक 8 पैरों वाला जीव हमला बोल देता है.

दरअसल, ऑक्टोपस को आठ पैरों वाला जीव कहा जाता है, जो देखने में बड़ा ही विचित्र होता है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स समंदर में सर्फिंग कर रहा है, तभी समुद्र के नीचे एक जीव अचानक तैरता हुआ उसके पास पहुंच जाता है. यह जीव एक स्क्विड होता है, जो ऑक्टोपस की ही एक प्रजाति है. स्क्विड पहले तो अपना एक पैर पानी से बाहर निकाल कर सर्फिंग बोर्ड पर रखता है, जिससे शख्स बचने की कोशिश करता है, लेकिन कुछ ही सेकेंड में वह सर्फिंग बोर्ड पर दोनों तरफ से हमला बोल देता है. ऐसे में सर्फिंग कर रहे शख्स को मजबूरन पानी में कूदना पड़ता है. हालांकि थोड़ी ही देर बाद वह फिर से सर्फिंग बोर्ड पर चढ़ जाता है, लेकिन हैरान करने वाली बात तो ये है कि इस दौरान स्क्विड भी बोर्ड को छोड़ने का नाम नहीं लेता और वहीं अपने पैरों को पसार जमा रहता है.

देखें वीडियो:

वो तो गनीमत होती है कि 8 पैरों वाला यह जीव शख्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता. ये वीडियो वैसे तो साल 2017 का है, जिसे यूट्यूब पर James Taylor नाम के शख्स ने शेयर किया है, लेकिन यह वीडियो लोगों को अभी भी खूब पसंद आ रहा है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि ‘स्क्विड उस शख्स पर हमला नहीं कर रहा है, बल्कि वह मर रहा है और खुद को बचाए रखने की कोशिश कर रहा है’.

Input: Quick Joins

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *