नक्सली हुए प्रदेश सरकार से बात करने को तैयार, रखेंगे ये शर्ते…

बीजापुर। बस्तर के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने राज्य सरकार को एक बड़ा आफर दिया है। नक्सलियों ने कहा है कि वे राज्य सरकार से बातचीत को तैयार हैं। लेकिन उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें रखी हैं। यह प्रस्ताव नक्सलियों की ओर से जारी प्रेस नोट में दिया गया है। नक्सलियों की दण्डकारण्य जोनल कमेटी की ओर से प्रवक्ता विकल्प के हस्ताक्षरित प्रेस नोट में कहा गया है कि यदि प्रदेश सरकार उनकी मांगें मानती है तो वे वार्ता को तैयार हैं।

नक्सलियों ने राज्य सरकार से वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने की अपील की है। शांति वार्ता के लिए माओवादी नेता विकल्प ने शर्तें रखते हुए कहा है कि- प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल माओवादी पार्टी, PLGA और अन्य संगठनों पर लगाए गए प्रतिबंधों को पहले हटाएं, हवाई हमले बंद कराएं, बस्तर में स्थापित कैंप और फोर्स को वापस भेजें।
वार्ता से पहले जेलों में बंद उनके नेताओं को रिहा किया जाए, इसके अलावा वार्ता के लिए मुख्यमंत्री अपनी राय स्पष्ट करें। विकल्प ने हवाई बमबारी के बीच वार्ता की पेशकश को बेमानी बताया है। माओवादी नेता ने बमबारी किसने की इसकी जांच की भी शर्त रखी है। विकल्प ने लिखा है कि मुख्यमंत्री उनकी मांगों पर पहले अपनी राय स्पष्ट करें तभी हमारी सरकार से वार्ता संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *