Breaking : पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अभिषेक की बढ़ी मुश्किलें, आय से अधिक संपत्ति मामले में होगी जांच… दो हफ़्ते में मांगा जवाब..

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनके बेटे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति प्रकरण में मुश्किलें बढ़ सकती है। हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के अलावा अभिषेक सिंह की संपत्ति की जांच के लिए दायर याचिका स्वीकार कर ली है। कोर्ट ने सभी संबंधित पक्षों से छह हफ्ते के भीतर जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि जस्टिस आरसी सामंत की एकल पीठ ने कांग्रेस नेता विनोद तिवारी की याचिका पर सुनवाई की। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से निष्पक्ष जाँच की मांग की है। याचिकाकर्ता ने बताया कि डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ राज्य के 2003 से 2018 तक मुख्यमंत्री रहे लेकिन, शपथ पत्र में दिए गए ब्यौरा आय के स्रोत से कहीं ज्यादा हैं। ऐसे में सवाल है कि उनके पास इतनी संपत्ति कहाँ से आया है इसकी जानकारी नहीं है।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे अभिषेक सिंह पहचान के जरिए उन्होंने तीन कंपनियां बनाई हैं और कई करोड़ रुपये का निवेश किया है। इन कंपनियों में से प्रत्येक की गतिविधियां बेहद संदिग्ध हैं और संबंधित अधिकारियों द्वारा जांच और जांच की जरूरत है।

तिवारी ने ईओडब्ल्यू से अभिषेक सिंह की संपत्ति की जांच की मांग की है। जस्टिस सामंत ने याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है। इस पूरे मामले में सीबीआई, ईडी, और ईओडब्ल्यू को भी छह हफ्ते के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है। याचिकाकर्ता की तरफ से अधिवक्ता हर्ष परगनिया ने अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *