ED की बड़ी कार्रवाई : शिवसेना नेता संजय राउत और केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की करोड़ों की संपत्ति कुर्क…

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) और शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के परिवार की करोड़ों रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है। सत्येंद्र जैन के मामले में ED ने भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के तहत उनके सहयोगियों की 4.81 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति जब्त की है।

जैन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में स्वास्थ्य, बिजली, गृह, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, शहरी विकास, बाढ़, सिंचाई और पानी मंत्री हैं। ईडी ने 2018 में शकूर बस्ती के आप विधायक से मामले के सिलसिले में पूछताछ की थी। एक बयान में, प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि उसने संपत्ति की कुर्की के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अस्थायी आदेश जारी किया है।

संजय राउत की करीब 11 करोड़ की संपत्ति जब्त
ED ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाला (Patra Rice Land Scam Case) मामले में संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है। जानकारी के अनुसार, इस कार्रवाई के तहत जांच एजेंसी ने संजय राउत के अलीबाग प्लॉट और दादर में स्थित एक फ्लैट को कुर्क किया है। सूत्रों ने बताया कि संजय राउत की जो संपत्ति कुर्क की गई है, उसकी कुल कीमत करीब 11 करोड़ रुपये है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें से 9 करोड़ के मालिक संजय के दोस्त प्रवीण राउत हैं। वहीं, 2 करोड़ की संपत्ति संजय राउत की पत्नी की है। ED ने 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता की पत्नी वर्षा की संपत्ति कुर्क की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *