मंत्री टी एस सिंहदेव को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में विशेष ऑब्जर्वर की मिली बड़ी जिम्मेदारी!!

News Edition 24 Desk: पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस ने जहाँ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यूपी की जिम्मेदारी सौंपी वहीं अब छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ मंत्री टी एस सिंहदेव को उत्तराखंड में बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्हें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में विशेष ऑब्जर्वर बनाया गया है। उन्हें कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने दिल्ली बुलाया है, जिसके बाद मंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यहां उनकी कांग्रेस आलाकमान के नेताओं के साथ मुलाकात होगी, जहां पार्टी उत्तराखंड में चुनाव की भूमिका बनाएगी।

उत्तराखंड में कांग्रेस की कमान हरीश रावत के हाथ में है, ऐसे में अब टीएस सिंहदेव को भी उत्तराखंड में हरीश रावत को जिताने की जिम्मेदारी मिली है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का विजयी परचम लहराने में टी एस बाबा की बड़ी भूमिका रही थी, नेता प्रतिपक्ष रहते हुए रमन सरकार के खिलाफ जमकर अभियान चलाया था।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में मूल घोषणा पत्र को तैयार करने वाले टी.एस. सिंहदेव ही थे। जिसके जरिये 15 वर्षों तक सत्ता से दूर रही कांग्रेस भारी बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ की सत्ता में वापसी कर पाई। ऐसे में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के बीच अचानक से उन्हें दी गई जिम्मेदारी से उत्तराखंड के कांग्रेस खेमे में उत्साह आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *