‘मैं मोदी को मार सकता हूं, उन्हें गाली भी दे सकता हूं’..मोदी पर आपत्तिजनक बयान, नाना पटोले की जुबान फिर बेलगाम…!!!

महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) के एक विवादास्पद बयान से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में वे कह रहे हैं, ‘मैं मोदी को मार सकता हूं, उन्हें गाली भी दे सकता हूं।’ नाना पटोले का मराठी में दिया गया यह बयान महाराष्ट्र के बीजेपी नेताओं को बेहद नागवार गुजरा है। विधानसभा में विपक्षी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील और विधानसभा परिषद में विपक्षी नेता प्रवीण दरेकर ने उनके इस बयान पर कड़ा एतराज़ जताया है और कहा है कि वे अपने प्रधानमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

प्रवीण दरेकर ने कहा क‍ि पीएम मोदी को लेकर पटोले का बयान सही नहीं है। इस मामले की जाँच होनी चाहिए। गौरतलब है कि अपने विवादित बयानों के कारण नाना पटोले अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। वह कई बार महाराष्ट्र की महाविकास अघाडी सरकार पर बयान देकर उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ा चुके हैं।

बता दें कि ये वही नाना पटोले हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बगावत करने के बाद भाजपा छोड़ दी थी और फिर कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए थे। पटोले वर्ष 2014 में भाजपा के टिकट पर भंडारा-गोंदिया लोकसभा क्षेत्र से जीत कर सांसद बने थे। दिसम्बर 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव से ऐन पहले नाना पटोले ने पार्टी से बगावत कर दी थी। उन्होंने न सिर्फ़ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता, बल्कि लोकसभा से भी इस्तीफा दे दिया था।

मेरे बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है – नाना पटोले

मामला गडबड़ाता हुआ देख कर नाना पटोले बिना देर किए अपने बयान से पलट गए हैं।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, ‘मेरे बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है। मेरे बयान से जुड़ा जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें मैंने नरेंद्र नाम नहीं लिया है, ना ही मैने पीएम शब्द का उल्लेख किया है।मेरा मतलब मोदी नाम के गांव-देहात के गुंडे से था। पीएम नरेंद्र मोदी का भंडारा के गांव-देहात के मोदी से कोई संबंध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *