‘बस्पन का प्यार’ गाने वाले सहदेव को नहीं मिली है 23 लाख की कार… कई वेबसाइट्स ने चलाई गलत खबर…

News Edition 24: हर किसी को उसके ‘बचपन का प्यार’ याद दिला देने वाले छत्तीसगढ़ के दस वर्षीय सहदेव दिर्दो और रैपर बादशाह के गाने ने अपनी रिलीज के पहले दिन ही तहलका मचा दिया. खबर लिखे जाने तक इसे तकरीबन 45 लाख लोग देख चुके थे.
इस बीच बहुत सारे लोग ऐसा दावा कर रहे हैं कि वायरल सेन्सेशन बच चुके इस बच्चे को रायपुर के एमजी मोटर्स शोरूम ने 23 लाख की एक कार तोहफे में दी है.

‘इंस्टेंट बॉलीवुड’ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें सहदेव एक कार के सामने खड़ा हुआ है. एक व्यक्ति उसे कुछ देते हुए तस्वीर खिंचवा रहा है और पास ही एक लड़की खड़ी है. वीडियो पर लिखा है, “बचपन का प्यार से हिट हुए लड़के को मिली 23 लाख की गाड़ी.”

एमजी मोटर्स की तरफ से सहदेव को तोहफे में कार दिए जाने का दावा कोरी अफवाह है.

हाल ही में रायपुर स्थित ‘एमजी मोटर्स’ ने सहदेव के हाथ से एक ग्राहक को कार की चाबी दिलवाई थी. इसी कार्यक्रम में सहदेव का सम्मान भी किया गया था. सहदेव के सोशल मीडिया को-ऑर्डिनेटर और एमजी मोटर्स के सेल्स मैनेजर, दोनों ने इस इस बात की पुष्टि की है.

क्या है सच्चाई

इस मामले की हकीकत जानने के लिए हमने सहदेव के सोशल मीडिया मैनेजर पिंटू माहेश्वरी से संपर्क किया. उन्होंने हमें बताया, “9 अगस्त 2021 को रायपुर स्थित एमजी मोटर्स ने सहदेव को आमंत्रित किया था. उन्होंने एक इलेट्रिक कार के अपने पहले ग्राहक को सहदेव के हाथ से चाबी दिलवाई थी. इस इवेंट के कुछ वीडियो मैंने सहदेव के फेसबुक पेज से लाइव किए थे. बाद में ये वीडियो दूसरी जगह शेयर होने लगे और पता नहीं कैसे ये भ्रामक बात फैल गई कि सहदेव को 23 लाख की कार दी गई है.”

हमने रायपुर स्थित ‘एमजी मोटर्स’ के ऑफिस में भी फोन किया. यहां के सेल्स मैनेजर धीरज कुमार ने हमें बताया, “हमने हाल ही में अपने बाल कलाकार सहदेव दिर्दो को सम्मानित करने के लिए बुलाया था. इस मौके पर हमने उसके हाथ से कार की चाबी एक ग्राहक को दिलवाई थी. हमारी तरफ से उसे कार दिए जाने की जो खबर चल रही है, वो एकदम झूठी है.”

‘बचपन का प्यार’ गाना मूल रूप से गुजरात के गायक कमलेश बरोट ने गाया था. पर इसे प्रसिद्धि तब मिली जब सुकमा, छत्तीसगढ़ के 10 साल के बच्चे सहदेव दिर्दो ने इसे अपने मासूम अंदाज में गाया. उनका ‘बचपन’ को ‘बस्पन’ बोलना हर किसी के दिल को छू गया और देखते ही देखते इस गाने के दसियों वर्जन सामने आ गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *