बीजापुर जाएंगे अमित शाह, नक्सल हमले में शहीद जवानों को देंगे श्रद्धांजलि, घायलों से भी मिलेंगे..

रायपुर, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  छत्तीसगढ़ के रवाना हो गए हैं। वे सुकमा-बीजापुर सीमा पर नक्सलियों के साथ हुई सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़ वाली जगह भी जाएंगे। साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। शाह अस्पताल में घायल जवानों से भी मिलेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर नक्सल हमले में शनिवार को कम से कम 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया था, ‘छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सली हमले में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है।’ छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि शनिवार को बीजापुर में हुई मुठभेड़ में लगभग 31 घायल हो गए थे। 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह, जो नक्सल हमले के बाद स्थिति पर नजर रखने के लिए छत्तीसगढ़ में हैं, ने रविवार को कहा कि ऑपरेशन में बिल्कुल भी खुफिया या परिचालन विफलता नहीं थी। सिंह ने बताया कि लगभग 25-30 नक्सलियों को भी मार दिया गया, हालांकि सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है।

गृहमंत्री अमित शाह सुबह 10:40 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। पुलिस लाइन जगदलपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। रायपुर में घायल जवानों से मुलाक़ात करेंगे उसके बाद शाम 5:30 बजे दिल्ली लौटेंगे।

बता दें कि इससे पहले रविवार को दिल्ली में अमित शाह ने बड़ी बैठक की थी, जिसमें खुफिया एजेंसियों के साथ अर्धसैनिक बलों के अफसर शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *