टीएल बैठक में खाद्य अधिकारी पर जमकर बरसे कलेक्टर : 20 दिन गुजर गए पर जाँच रिपोर्ट का आत-पता नहीं,

मार्च के प्रथम सप्ताह में हुआ था वीडियो वायरल, एसडीएम ने दिए थे तत्काल जांच के आदेश

दंतेवाड़ा। सोमवार को समय सीमा बैठक में कलेक्टर फूड अफसर जी आर ठाकुर पर जमकर नाराजगी जाहिर की। उनकी कारगुजारियों को सबके सामने कहा। उन्होंने कहा कि चावल को अधिक रेट पर बेचा जा रहा है। इस मामले का वीडियो वायरल हुआ था। फूड अफसर का जबाब सुन कलेक्टर भी हैरान रह गए। फूड अफसर जीआर ठाकुर ने कहा वीडियो उन्हें बीते शुक्रवार को मिला है। इसके बाद कलेक्टर ने इस अधिकारी को जम कर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कमीशन के खेल में संलिप्त रहते हो। यदि तुम से जांच नही हो पा रही है तो वह खुद करवा लेंगे।

जानिए मामला विस्तार से… 1 मार्च को धुरली सोसायटी का वीडियों बायरल हुआ था। इस वीडियों में एक रुपए किलो के चावल को छ रुपये पचास पैसा में बेचा जाना दिखाया गया इस वीडियों के वायरल होने के बाद ही एसडीएम भारद्वाज ने जांच के आदेश दिए। जांच दल का गठन किया गया। तहसीलदार, सहकारिता निरीक्षक, खादनिरीक्षक और गुणवत्ता निरीक्षक को शामिल किया गया। इस रिपोर्ट को तीन दिन में पेश करना था। करीब 20 दिन गुजर गए। अभी तक जांच रिपोर्ट का अता-पता नहीं है।

जांच दल का गठन हो चुका है। तीन दिन में रिपोर्ट मांगी गई थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई तय होगी। एक रुपए किलो का चावल पांच रुपए में वायरल वीडियों में बेचा जाना दिखाया जा रहा था। जल्द ही रिपोर्ट आएगी और कार्रवाई होगी।                                    जी आर ठाकुर(खाद्य अधिकारी) 

मर्केटिंग दंतेवाड़ा के द्वारा संचालित है धुरली सोसायटी

धुरली सोसायटी से एक रुपए किलो के चावल को छ रुपये पचास पैसा में बेचा जा रहा था। यह पहला मामला नही है। सोसायटी पहली बार सवालों के घेरे में हो। इससे पहले भी तमाम सोसायटी संचालक और फूड विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सवालों के घेरे में रहे हैं। यह सोसायटी मार्केटिंग दंतेवाड़ा के द्वारा संचालित है। यहां हुए चावल के खेल पर सीधी कलेक्टर की नजर है। इसी लिए टीएल बैठक में फूड अफसर से इस प्रकरण पर कड़ाई से पूछताछ की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *