छत्तीसगढ़ मे लॉकडाउन की अटकलों को मुख्यमंत्री ने किया खारिज, लॉकडाउन से होने वाले नुकसान पर दिया जोर

बिलासपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन की स्थिति को ख़ारिज कर दिया है.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से लोगो को सतर्क रहने और नियमो का पालन करने की सलाह दी.पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने प्रदेश में लॉक डाउन की अटकलें को खारिज कर दिया है।

आज एक निजी होटल में आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा लेने पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि  वर्त्तमान परिवेश में छत्तीसगढ़ वासियों को कोरोना के साथ ही जीना होगा। उन्होंने कहाँ की लॉकडाउन उसका समाधान नही है। लिहाजा संक्रमण के बचाव कार्यों पर अब ज्यादा जोर देने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार फिलहाल लॉक डाउन के पक्ष में नही है।   बघेल ने लॉक डाउन की चर्चा करते हुए कहा कि इससे लोगो का  रोजगार छिन  जाता है। उन्होंने कहा कि इससे  प्रदेश के अधिक्तर लोगो की आर्थिक स्थिति में विपरीत प्रभाव पड़ा  है। उन्होंने कोरोना के बचाव को लेकर निर्धारित नियमों के पालन कराने के लिए सख्त कार्यवाही के निर्देश पर जोर दिया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑनलाइन परीक्षा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि एनएसयूआई ने उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षा लेने आग्रह किया है.प्रदेश में  अवैध कब्जे और रेत खनन के विषय में पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध कब्जे पर लगाम कसने अधिकारियों को निर्देशित किया गया है इसके लिए उन्होंने राजस्व मंत्री से भी चर्चा की है.

रायपुर ब्यूरो चीफ जॉय फर्नांडीस की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *