बेहतर शिक्षा देने प्राचार्यों की बैठक सम्पन्न…

सुकमा, 30 मई 2024 : कलेक्टर श्री हरिस.एस के निर्देशानुसार जिला शिक्षाधिकारी श्री जी आर मंडावी के अध्यक्षता में जिले के सभी प्राइवेट स्कूलों के  प्राचार्य/प्रतिनिधियों की बैठक हुई जिसमें राइट टू एसुकेशन (आरटीई) शिक्षा का अधिकार के तहत जिन बच्चों का दाखिला अशासकीय विद्यालयों में दिया जाता है उनका शाला त्यागी होने  की संख्या की स्कूल वार समीक्षा की गई। इसके तहत आज सभी प्राइवेट स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक रखी गई। जिसमे स्कूल के प्रमुखों को निर्देशित किया गया है जितने बच्चे ड्रॉप आउट दिख रहे हैं वे सभी बच्चे किन किन संस्थाओं में अध्ययनरत है या शाला से बाहर है इसकी जानकारी तत्काल ही सर्वे कर तैयार करने को कहा गया।

प्राइवेट स्कूल के व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के निर्देश दिए गए। आरटीआई के तहत अध्ययन करने वाले बच्चों बेहतर शिक्षा देने और बच्चे ड्रॉप आउट न हों इस पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। जिन संस्थाओं से ज्यादा बच्चे ड्रॉप आउट होते हैं ऐसी स्थिति में संस्था की जवाबदेही तय की जाएगी। इसके लिए प्राइवेट स्कूल पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं वे सभी लगातार मॉनिटरिंग कर व्यवस्थाओं को देखेंगे।

बैठक में सहायक परियोजना अधिकारी श्री नारायण वर्मा, सहायक परियोजना समन्वयक श्री आशीष राम, सहायक परियोजना समन्वयक श्री बैसू राम मरकाम, और शाखा प्रभारी ममता कट्टम एवम नोडल प्राचार्य व जिले के प्राइवेट स्कूलों के प्राचार्य, प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *