समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश….

सुकमा ब्यूरो : कलेक्टर श्री हरिस. एस ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने राजस्व विभाग के प्रकरणों अविवादित बंटवारा, नामांतरण, सीमांकन, भूमि व्यपवर्तन, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम आवास योजना, ओडीएफ प्लस सहित विभागवार कार्यों की समीक्षा की। जिले में निर्माण संस्थाओं से संबंधित कार्यों एवं जनपद स्तर पर निर्माण कार्यों के संबंध में चर्चा की गई। समय सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने समस्त दायित्वों के निर्वहन में गम्भीरता बरतने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि श्रम विभाग में पंजीयन, बैक में एकाउंट ओपन, आधार कार्ड बनाने व सीड़िग, पीएम उज्जवल योजना के लिए इंटरनेट कनेक्टीविटी की आवश्यकता होती है। , इसके लिए संबंधित विभागों को कार्याेजना तैयार करने को कहा ताकि शिविर हेतु जगह चिन्हांकन कर प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया जा सकेगा। नियद नल्ला नार योजना के तहत जिले में 28 गांव चिन्हांकित किया गया है इसके लिए उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए। पीडीएस भवन के संचालन हेतु स्व सहायता समूह के द्वारा संचालन हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

फाइल फोटो

कलेक्टर ने स्वास्थय विभाग के में संचालित कार्यों की विस्तार से समीक्षा कर, सिकलिन, हाई रिस्क प्रेग्नेंसी, लेप्रोसी, जांच करने को कहा। साथ ही जननी सुरक्षा योजना से लाभान्वित करने के लिए हितग्राहियों का बैंक अकाउंट का होना सुनिश्चित करें ताकि पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा सके।

बैठक में शासन की योजनाओं से जिले में पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने हेतु चल रहे डोर-टू-डोर सर्वे में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने वंनाचल क्षेत्रों में हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु सचिव, रोजगार, पटवारी, महिला बाल विकास, स्वास्थय विभाग की संयुक्त टीम कार्ययोजना बनाकर, क्रियान्वयन काम करने को कहा और प्राप्त आवेदनों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर वन मण्डल अधिकारी श्री अशोक कुमार पटेल, संयुक्त कलेक्टर श्री दरबारी राम ठाकुर सहित डिप्टी कलेक्टर एवं एसडीएम सहित विभागवार अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *