जेईई, नीट कोचिंग सेंटर का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण…

सुकमा, 10 फ़रवरी 2024 : कलेक्टर श्री हरिस.एस ने शनिवार को जेईई नीट कोचिंग सेंटर का औचक निरीक्षण कर, जायजा लिया। उन्होंने कोचिंग सेंटर में जिले के कक्षा 11वीं और 12वीं में अध्ययनरत् विद्यार्थियों के लिए जेईई और नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी हेतु संचालित आवासीय कोचिंग क्लास में विद्यार्थियों से उनके तैयारी के संबंध में चर्चा की और प्रवेश परीक्षा में सफल होने आवश्यक मार्गदर्शन दिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मंशानुरूप जिले के बच्चों को मेडिकल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को खूब मन लगाकर पढ़ने और मेडिकल व जेईई जैसे कठिन परीक्षाओं में चयन के लिए प्रोत्साहित किया।
गौरतलब है कि कलेक्टर श्री हरिस. एस के मार्गदर्शन में  जेईई नीट कोचिंग सेंट एजुकेशन सीटी पावारास सुकमा में जिले के 108 बच्चों को आवासीय सुविधा के साथ ही वाई फाई युक्त कैंपस में जियो एंबाइब प्लेटफार्म की मदद से ऑनलाइन मॉनिटरिंग कर मेडिकल और नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है। वहीं प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस दौरान नोडल अधिकारी श्री आशीष राम व श्री सौरव कुमार  फेलो, प्रिंसिपल एम संतोषी, एवम सभी शिक्षक  मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *