मारेंगा में नव निर्मित माँ जलनी माता देवगुड़ी का लोकार्पण

सुकमा समाचार : जिले के प्रवास के दौरान उद्योग व आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने ग्राम मारेंगा, तोंगपाल में नव निर्मित माँ जलनी माता देवगुड़ी के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना कर प्रदेश व बस्तर क्षेत्र वासियों के सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। मंत्री ने मारेंगा में पाँच लाख की लागत से नवनिर्मित देवगुड़ी माँ जलनी माता देवगुड़ी का लोकार्पण किया।

उन्होंने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी को नवनिर्मित मंदिर के लिए बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। बस्तर के लोग हर कार्यक्रम में देवी देवताओं की पूजा अर्चना करते है इसलिए हमारी प्रदेश सरकार लगातार संस्कृति के संरक्षण के साथ ही उसे बढ़ावा देने का काम कर रही है।

उन्होंने आगे कहा की हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार आदिवासियों के हित में प्राथमिक तौर पर काम कर रही है। देवगुड़ी निर्माण, सिरा गुनिया हाथपरिया मांझी को निश्चित मानदेय देने का काम, छात्र छात्राओं को स्कालरशिप में वृद्धि के अलावा पढ़ाई लिखाई में सुधार कर रही है, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल के माध्यम से शिक्षा में क्रांति लाई है।

इस दौरान विधायक श्री राजमन बेंजाम, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हरीश कवासी , जिला पंचायत सदस्य बेनमति ठाकुर, छिंदगढ़ जनपद पंचायत अध्यक्ष देवली बाई नाग, मारेंगा सरपंच सुकुलधर नाग, पदाधिकारीगण, प्रशासनिक अधिकारीगण ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *