15 साल बनाम 3 साल के विकास ने कोंटा नगर पंचायत पर कांग्रेस को दिलाई बम्पर जीत….

15 में से 14 वार्ड पर कांग्रेस का कब्जा, भाजपा की करारी हार

✍…एस डी ठाकुर

सुकमा जिले के कोंटा नगर पंचायत चुनाव पर सबकी नजरें टिकी हुई थी क्योंकि यह छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार के सबसे कद्दावर मंत्री कवासी लखमा का क्षेत्र है इसकी वजह से यह हाईप्रोफाइल सीट थी यहाँ के 15 वार्डो में मतदाताओं ने भाजपा शासन के 15 साल बनाम कांग्रेस सरकार के तीन साल के विकास पर एक तरफा मुहर लगा कर 14 वार्ड में कांग्रेस को अभूतपूर्व जीत दिलाई है। कोंटा नगर पंचायत के 15 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस का कब्जा हुआ है। सिर्फ एक वार्ड क्रमांक 5 पर भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

आपको बता दें कि कोंटा चुनाव को लेकर कांग्रेस के कद्दावर मंत्री कवासी लखमा और पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

वहीं सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू और कार्य कर्ताओं ने दिन रात एक कर कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पहले ही पूरे 15 वार्ड जीतने का हरीश कवासी ने कर दिया था दावा..

मतगणना से एक दिन पूर्व News Edition 24 से चर्चा के दौरान सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने 15 के 15 वार्ड पर कांग्रेस की जीत का दावा किया था जो लगभग सही साबित हुआ।

News Edition 24 ने चुनाव के पूर्व ही समाचार प्रकाशित किया था कि राजनैतिक दलों का आकलन किया जाए तो कांग्रेस का पलडा भारी नजर आ रहा है। मतदाताओं का रुझान सत्ता पक्ष की ओर नजर आ रहा है। भाजपा चुनावी रणभूमि में दूर दूर तक नजर नहीं आ रही है

यह भी पढ़िये

साथ ही News Edition 24 ने चुनाव से पूर्व समाचार प्रकाशित किया था कि सुकमा जिला के कोंटा नगर पंचायत के पंद्रह वार्डो के लिए हो रहे चुनाव में 15 में से 6 वार्डों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है। ये 6 वार्ड ही फैसला करेंगे कि बहुमत किस दल को मिलती है।वो वार्ड 1,3,7,10,13,14 थे। जिसमें कांग्रेस ने अपना परचम लहराया और भाजपा को करारी शिकस्त दी।

यह भी पढ़िये…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *