बड़ी खबर: NIA ने मोस्ट वांटेड 22 नक्सलियों की लिस्ट जारी की

नक्सलियों पर 20 हजार से 10 लाख तक का ईनाम घोषित

दंतेवाड़ा। एनआईए ने 22 मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट जारी की है। एनआईए ने इन सभी पर 20 हजार से 10 लाख तक का इनाम रखा है। ये नक्सली सुकमा, दंतेवाड़ा और तेलंगाना से हैं।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि एनआईए ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद 22 नक्सलियों को फरार घोषित किया है। साथ ही उनके उपर इनाम घोषित किया है।इन नक्सलियों पर 20 हजार से लेकर 10 लाख तक का इनाम घोषित किया है।इनमें से ज्यादातर नक्सली दरभा डिविजन कमेटी से हैं।

एसपी अभिषेक पल्लव ने इस 22 नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की
उन्होंने कहा कि हम नक्सलियों से अपील करते हैं कि वो आत्मसम्पर्ण करें और छत्तीसगढ़ की पुनर्वास आवास नीति का फायदा उठाएं।अन्यथा उनको कानून के हिसाब से गिरफ्तार किया जाएगा।

एसपी अभिषेक पल्लव ने 22 नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की     

हम नक्सलियों से अपील करते हैं कि वो आत्मसम्पर्ण करें और छत्तीसगढ़ की पुनर्वास आवास नीति का फायदा उठाएं।अन्यथा उनको कानून के हिसाब से गिरफ्तार किया जाएगा।

बीजेपी के दिवंगत नेता भीमा मंडावी के हत्या के मामले में एसपी पल्लव ने बताया कि हत्या में शामिल चार नक्सलियों को दंतेवाड़ा पुलिस की मदद से NIA ने गिरफ्तार किया है।साथ ही तीन नक्सलियों को मार गिराया है।इसके अलावा 3 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं।

कौन थे भीमा मंडावी ?

9 अप्रैल 2019 को भीमा मंडावी की हत्या कर दी गई थी।दंतेवाड़ा के विधायक भीम मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने नकुलनार के पास हमला किया था।नक्सलियों ने उनके काफिले की एक गाड़ी को ब्लास्ट कर उड़ा दिया।भीमा मंडावी की पहचान दंतेवाड़ा में बीजेपी के बड़े चेहरे के तौर पर होती थी।भीमा मंडावी वो बस्तर से बीजेपी के एक मात्र विधायक थे और छत्तीसगढ़ के युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *