नारायणपुर ITBP के जवान ने किया सुसाइड, कैंप में उठाया आत्मघाती कदम, ड्यूटी के बाद ऐसा क्या हुआ ..?

नारायणपुर ।नक्सल प्रभावित क्षेत्र में फिर से आईटीबीपी के एक जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जवान आईटीबीपी- 29 बटालियन का भुपेश सिंह है। आत्महत्या करने वाला जवान उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला था, जो कि फरसगांव थाने के कैम्प में पदस्थ था। पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी है। पार्थिव शरीर को आज नारायणपुर से रायपुर भेजा गया, जहाँ से उसके गृह ग्राम उत्तर प्रदेश भेजा जाएगा घटना की पुष्टि एएसपी नीरज चंद्राकर ने की है।

नारायणपुर जिला मुख्यालय से लगभग 17 किलोमीटर दूर थाना क्षेत्र फरसगांव अंतर्गत आइटीबीपी बटालियन के जवान ने कल देर शाम फांसी लगा ली। आत्महत्या के बाद से आइटीबीपी के उच्च अधिकारी जांच में जुटे थे। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी नहीं मिला।इसके आधार पर बताया जा रहा है कि वह पारिवारिक स्थितियों से परेशान था जिसके कारण से यह सुसाइड होना बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि एक माह पहले ही जवान छुट्टी पर अपने निवास गृह गया था और छुट्टी काट कर कैम्प वापस लौटा था और प्रतिदिन की तरह ही ड्यूटी पर जा रहा था। परंतु कल जवान के द्वारा ड्यूटी करने के बाद आत्मघाती कदम उठाते हुए खुद को बाथरूम के बंद कमरे में अपने गमछे से फांसी लगा ली। फरसगांव थाने का मामला है देर शाम जवान का शव जिला अस्पताल नारायणपुर लाया गया और मर्ग कायम करते हुए जांच की जा रही है। आज सुबह जवान का पार्थिव शरीर नारायणपुर से रायपुर के लिए भेजा गया जिसके पश्चात वहां से उसे गृह ग्राम भेजा जाएगा।

एएसपी नीरज चंद्राकर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई है। जब जवान के रूम में तलाशी गई तो सुसाइड नोट मिला है। इसके आधार पर इस बात की पुष्टि हो रही है कि वह परिवारिक परेशानियों से परेशान था जिसकी वजह से यह कदम उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *