Lockdown Return :छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगाने का फैसला कलेक्टरों पर ; सीएम भूपेश ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने के लिए कलेक्टरों को मुख्य सचिव के माध्यम से निर्देशित किया हैं. उन्होंने यह निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के परामर्श पर दिया. स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री से दूरभाष पर लॉकडाउन करने का अनुरोध किया था.

इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टर को निर्णय लेने के लिए अधिकृत करने का निर्देश किया है. मुख्य सचिव ने कलेक्टर वीडियो कांफ्रेंस में निर्देश दिए.मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज कोरोना संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण के संबंध में ली गई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के निर्देशों से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार जिला कलेक्टर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए आवश्यक निर्णय लें.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी उपाय करने के साथ साथ टीकाकरण को एक जनांदोलन का रूप दिया जाए. जिससे अधिक से अधिक लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो. उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का भी सहयोग लिया जाए.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है. प्रदेश में गुरुवार को 40 हजार 857 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. इसमें से 4 हजार 617 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. पिछले दो दिनों में 9 हजार से अधिक मरीज मिले हैं. ये अब तक के सबसे चौकाने वाले आंकड़े हैं. प्रदेश में अबतक 3 लाख 53 हजार 804 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

रायपुर ब्यूरो चीफ जॉय फर्नांडीस की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *