पूर्ण लॉक डाउन की तरफ अग्रसर मुंबई:अंधेरी वेस्ट बना कोरोना का नया हॉट स्पॉट,रहवासी दहशत में

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना के मामले दिन ब दिन बढ़ रहे  है। 24 घंटों में कोविड-19 के 28,699 नए मामले सामने आए हैं और 132 लोगों की मौत हुई है। मृतकों की यह संख्या पिछले साल के 20 नवंबर के बाद से अब तक का सबसे ज्यादा है। यहां अब 2,30,641 मरीजों का उपचार चल रहा है।

कोरोना संक्रमण का नया हॉटस्पॉट

मुंबई के अंधेरी पश्चिम कोरोना संक्रमण का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। इस वार्ड में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। इस बीच प्रशासन जुहू बीच बंद करने की तैयारी कर रहा है।   फिलहाल अंधेरी में प्रतिदिन 200 से 300 कोरोना संक्रममण के मामले आ रहे है। ऐसे में अधिकारियों ने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा जांच पर जोर देना शुरू कर दिया है। बताया गया कि सोमवार को क्षेत्र से 300 के करीब मामले सामने आए, जो वार्ड में 0.97% की साप्ताहिक वृद्धि दर थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार सहायक नगर आयुक्त ने कहा कि सोमवार से समुद्र तट के परिसर में स्थित भेल प्लाजा में एंटीजेन टेस्टिंग भी शुरू कर दिया है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति सामान्य रखने के लिए हमने पुलिस से मदद मांगी है। जुहू बीच पर पहले से ही मार्शल्स तैनात हैं जो फेस मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगा रहे हैं।

मुंबई में नए मामले आए

बता दें मुंबई में  बीते मंगलवार को 3,512 नए मामले आए, जिसके बाद कुल मामले 3,69,426 हो गए। इस दौरान 8 लोगों की मौत हुई और 1,203 लोगों को छुट्टी मिली। मुंबई में अब 11,600 लोग मारे जा चुके हैं और ठीक होने वाले मरीजों की  संख्या 3,29,234 है। फिलहाल यहां 27,672 एक्टिव मामले हैं। संक्रमण के मामलों में अचानक इजाफे के बाद बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने घोषणा की है कि 28 और 29 मार्च को निजी या सार्वजनिक जगहों पर होली मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कोविड-19 मामले 

 यहां बीएमसी ने निजी और सार्वजनिक दोनों स्थानों पर होली समारोह पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 1897 की महामारी रोग अधिनियम और 2005 के आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *