बड़ा खुलासा: मुकेश अंबानी मामले में जिस इनोवा में भागा था संदिग्ध आरोपी वो निकली मुंबई क्राइम ब्रांच की..

फोटो सौ. सोशल मीडिया

मुकेश अंबानी के घर के बाहर एंटीलिया मामले में स्कॉर्पियो के अलावा एक इनोवा कार भी देखी गई थी। अब इस मामले को सुलझा लेने का दावा किया जा रहा है. बताया जा रहा कि एंटीलिया के बाहर दो कार पहुंची थीं एक स्कॉर्पियो और दूसरी इनोवा. ड्राइवर स्कॉर्पियो को छोड़कर इनोवा गाड़ी में बैठकर वहाँ से फरार हो गया था।

जानकारी के अनुसार मुंबई के मुलुंड टोल नाके पर इनोवा में दो लोगों को देखा गया था, बताया जा रहा है कि इनोवा कार मुंबई क्राइम ब्रांच की थी।स्कॉर्पियो कार का मालिक मनसुख हिरन था, लेकिन इनोवा कार किसकी थी? इसे लेकर छानबीन चल रही थी,जांच पड़ताल में पता चला है कि यह कार क्राइम ब्रांच की थी।इनोवा कार मुंबई पुलिस की अपराध शाखा (CIU) यूनिट की है।

बहरहाल, सचिन वाजे स्पेशल ब्रांच में तबादले से पहले क्राइम ब्रांच में तैनात था, शुरुआत में क्राइम ब्रांच ही इस मामले की जांच कर रही थी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में दो कारों का इस्तेमाल किया गया था,स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की छड़ रखी गई थी वहीं एक दूसरी कार इनोवा थी जो स्कॉर्पियो के पीछे-पीछे चल रही थी। मुंबई के मुलुंड टोल नाके पर इनोवा को देखा गया था,मुंबई के चेंबूर इलाके में इनोवा और स्कॉर्पियो कार एक साथ मिलीं और फिर दोनों एंटीलिया की तरफ कारमाइकल रोड की तरफ बढ़ीं।
बताया जा रहा है कि दोनों गाड़ियां एंटीलिया के बाहर पहुंचीं, स्कॉर्पियो को बाहर खड़ा कर दिया गया और उसका ड्राइवर इनोवा में बैठकर फरार हो गया,स्कॉर्पियो में जिलेटिन की छड़ें थीं,बाद में इनोवा कार को मुलुंड टोल नाके को पार करते और ठाणे में एंट्री करते देखा गया। ठाणे में एंट्री के बाद इनोवा कार का अभी तक पता नहीं चल पाया है, दिलचस्प बात यह है कि सचिन वाजे और मनसुख हिरन दोनों ठाणे के रहने वाले हैं।
मामले की जांच में जुटी NIA के लिए चौंकाने वाले बात यह थी कि स्कॉर्पियो कार सचिन वाजे के पास जो 17 फरवरी को चोरी हो गई थी. फिलहाल जांच अधिकारी CCTV फुटेज खंगाल रहे हैं. वाजे के घर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *