बस्तर ओलंपिक 2024 : खेलेगा सुकमा-बढ़ेगा सुकमा की थीम पर बस्तर ओलम्पिक का होगा आयोजन…

कलेक्टर ने सभी तैयारियां समयपूर्व सुनिश्चित करने दिए निर्देश

सुकमा, 14 अक्टूबर 2024/ कलेक्टर श्री देवेश ध्रुव के निर्देशन में बस्तर ओलंपिक 2024 का जिले में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य
बस्तर क्षेत्र के युवाओं को रचनात्मक और खेल प्रतिभा के माध्यम से मुख्यधारा से जोड़ने बस्तर ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है।

सुकमा जिले में “खेलेगा सुकमा तो बढ़ेगा सुकमा” की थीम पर बस्तर ओलंपिक के आयोजन को लेकर प्रशासन सक्रिय भूमिका निभा रहा है। सोशल मीडिया, पोस्टर, ऑडियो वीडियो जैसे विभिन्न माध्यमों से खेलों के पंजीयन कराने व्यापक प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। स्थानीय खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों के बीच इस प्रतियोगिता को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।
कलेक्टर श्री ध्रुव के मार्गदर्शन में जिले में प्रतियोगिता की जानकारी पहुंचाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम और प्रचार वाहन लगाए गए हैं।  सुकमा जिले के स्कूलों, कॉलेजों, और ग्राम पंचायतों में बस्तर ओलंपिक की महत्ता पर जोर दिया जा रहा है। व्यक्तिगत एवम् गसामुहिक ग्रामीण खेलों, जैसे खो-खो, कबड्डी, कबड्डी, तीरंदाजी, एथलेटिक्स में पंजीयन किया जा रहा है।

इस आयोजन में सभी उम्र के खिलाड़ियों के लिए दो वर्गों में प्रतिस्पर्धा की व्यवस्था की गई है, जिससे स्थानीय युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का एक अनोखा मंच मिल रहा है। प्रशासन द्वारा खेल के मैदानों की तैयारी का काम तेज गति से किया जा रहा है।

खेल आधिकारी श्री विरुपाक्ष पौराणिक ने बताया कि बस्तर ओलंपिक खेल प्रतिभाओं को सामने लाने का अवसर के साथ ही क्षेत्रीय संस्कृति और परंपराओं को सहेजने का एक महत्वपूर्ण प्रयास भी है। इस आयोजन से युवाओं में अनुशासन, टीम वर्क और शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा मिलेगा, जिससे भविष्य में सुकमा जिले से कई नए खिलाड़ी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने बताया  कि बस्तर ओलंपिक में पंजीयन प्रारंभ हो गई है, जिलेवासी अपना पंजीयन जनपद पंचायत, बीईओ कार्यालय, नगरीय निकाय, जिला खेल अधिकारी कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। जिलेवासी 20 अक्टूबर 2024 तक अपना पंजीयन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *