मतदान सबसे महत्वपूर्ण अधिकार, मतदाता इसकी ताकत को पहचानें – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी

‘‘माई वोट, माई राइट’’ की थीम पर आकर्षक रंगोली, चित्रकला एवं मानव श्रृखला बनाकर शत प्रतिशत मतदान का दिया संदेश
मनमोहक प्रस्तुति के जरिए मतदाताओं को किया गया जागरूक

सुकमा, 15 अप्रैल 2024 : लोकसभा निर्वाचन 2024 में स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिला मुख्यालय मिनी स्टेडियम सुकमा में जिला स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस स्वीप कार्यक्रम में ‘‘माई वोट, माई राइट’’ की थीम पर रंगोली, चित्रकला, मानव श्रृंखला बनाकर 19 अप्रैल 2024 को लोकतंत्र के महापर्व में शत-प्रतिशत मतदान में सहभागिता के लिए मतदाताओं को जागरूकता का संदेश दिया गया। मतदाता जागरुकता संबन्धित जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक की मनमोहक प्रस्तुति के जरिए ‘‘शत प्रतिशत मतदान, सुकमा का अभिमान’’ और “नन्ना वोट ईतन, सुकमातिन विकास कीतन, तुमचो मत,तुमचो अधिकार” का पोस्टर के साथ संदेश देकर जागरूक किया गया। कार्यक्रम में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए सभी को शपथ दिलाई।

कलेक्टर श्री हरिस. एस एवम् एसपी श्री किरण गंगाराम चव्हाण ने विद्यार्थियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाए गए रंगोली, पेंटिंग का अवलोकन किया तथा सराहना की। उन्होंने ‘‘यस टू वोट, नो टू नोट’’ सेल्फी बूथ में सेल्फी भी खिंचाई। उन्होंने कहा कि मतदान के महत्व के संबंध में जानकारी देना है और उन्हें निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जागरूक होकर मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित करना है कि वे मतदान के दिन मतदान केन्द्र में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
इस कार्यक्रम में नगरीय निकाय, जनपद पंचायत, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नव वर-वधु,  नर्सिंग कॉलेज, मितानिन, नागरिकगण सहित जिला प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारीगण शामिल हुए।

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया सिग्नेचर कैंपेन

‘‘मेरा वोट, मेरा अधिकार’’ थीम पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिले में मतदाताओं को जागरूकता के लिए आयोजित कार्यक्रम में सिग्नेचर कैंपेन चलाया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री हरिस.एस ने सिग्नेचर कैंपेन की शुरुआत की। एसपी श्री किरण गंगाराम चव्हाण, जिला पंचायत सीईओ श्री लक्ष्मण तिवारी, डीएफओ श्री अशोक कुमार पटेल, तहसीलदार सहित ज़िला स्तरीय अन्य पदाधिकारियों  सहित नागरिकों के द्वारा सिग्नेचर करते हुए मतदाता जागरूकता के लिए संदेश दिया गया। आम जनता को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *