आज का राशिफल 31 जुलाई 2021: जानिए किन 5 राशि वालों के लिए धमाकेदार रहेगा शनिवार का दिन…

मेष दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए परेशानियों भरा रह सकता है। आज आपको कुछ ऐसी परेशानियां आ सकती हैं, जिन्हें देख आप घबरा सकते हैं, लेकिन बेहतर यही होगा कि आप हिम्मत ना हारे, जिंदगी में ऐसे बदलाव आते रहते हैं। संतान को आज यदि किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आज आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए अपने किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं, जो आपकी मदद करने के लिए तैयार होगा। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। 

वृष दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपको दूसरों के भरोसे नहीं रहना है। यदि आज आप किसी काम को दूसरों के ऊपर टालेंगे, तो यह  आपको भविष्य में परेशानी में डाल सकती हैं क्योंकि अपना काम स्वयं करने की आदत डालें अन्यथा आप को हानि ही हानि होगी। नौकरी से जुड़े जातक यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। सरकारी कार्य यदि आपका कोई लंबित है, तो उसे समय से पूरा करने की कोशिश करें, नहीं तो वह लंबे समय के लिए चल सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल 

आज के दिन आपके शत्रु आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकते हैं, जिनसे आपको घबराना नहीं है। आज आपने कुछ कार्यों को संतान की मदद से पूरा करेंगे, जिसे देख मन में प्रसन्नता होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल का समय आज आपकी माताजी से कोई वाद विवाद हो सकता है, जिसमें आपको अपनी वाणी की सौम्यता को बनाए रखना होगा, नहीं तो यह आपके रिश्तों में दरार डाल सकती है और बड़ों की बात मानना अच्छी बात है।

कर्क दैनिक राशिफल 

आज का दिन आप समाज के कार्य में व्यतीत करेंगे। आज आप अपने व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की को देखकर प्रसन्न होंगे और आपको उन्नति मिलेगी। यदि आप किसी संगठन से जुड़े हैं, तो उसमें आज आप के मान सम्मान में इजाफा होगा। सामाजिक कार्य में भी आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आपके पास रोजगार के कई अवसर हाथ में आएंगे, जिनके साथ जुड़कर आप जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति मिल सकती है।

सिंह दैनिक राशिफल  

आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती दिलाएगा। आज आपने यदि अपने कार्य क्षेत्र में कुछ योजनाओं को लांच किया था, तो उनसे लाभ मिलना शुरू हो जाएगा, जिसके कारण मन में प्रसन्नता होगी। आज आप अपनी गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी पर भी कुछ धन्य व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय और व्यय दोनों को ध्यान में रखकर ही कार्य करना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको आर्थिक स्थिति का संकट मंडरा सकता है। संतान को उत्तम कार्य करते देख आज मन में प्रसन्नता होगी। आप अपनी पिछली गलतियों से सबक लेंगे और आगे बहुत ही सोच विचार कर चलेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल  

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने मित्रों व परिजनों की खातिर कुछ ज्यादा परेशान हो सकते हैं और उनकी मदद के लिए भी आगे आएंगे। आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना होगा कि यदि आप लोगों के बारे में सोचेंगे, तो लोग उसे आपकी भलाई न समझ कर आपका लालच है, इसलिए आज आपको अपने आपको ज्यादा महत्व देना होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज कार्यक्षेत्र में आपको दूसरों के भरोसे नहीं रहना है। यदि ऐसा किया, तो आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है। आज आपका आपके परिवार व नौकरी में साथी कर्मचारियों से कोई वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी आज समाप्त होगा, जिससे मन प्रसन्न होगा। संतान को उत्तम कार्य करते देख मन में प्रसन्नता होगी। आज आप अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीद कर ला सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए कुछ भावनात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने भाई बहन के जीवन से संबंधित कोई फैसला लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले क्योंकि आपके दिल व दिमाग से लिए गए फैसले से आपको लाभ होगा। किसी के दबाव में आकर आज कोई फैसला न लें। आज आप अपने व्यापार संबंधी किसी सहयोगी से धन उधार ले सकते हैं, लेकिन आज वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने का भी मन बनाएंगे।

धनु दैनिक राशिफल 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपका कोई जरूरी कार्य बन जाने से लाभ के अवसर साफ नजर आएंगे, जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आज किसी व्यक्ति की मुलाकात आपके लिए रोमांचक साबित होगी। आज आप सामाजिक व व्यवसायिक क्षेत्रों में भी आप कामयाब रहेंगे। नौकरी में आज आपको किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति मिल सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल 

आज आप उलझनो भरा रहेंगा। आज आपको अपने प्रेमी अथवा प्रयोजन के लिए कोई वस्तु अथवा कोई वस्तु खरीदने की जल्दबाजी मे रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर काम का प्रेशर रहेगा, जिसके कारण आप थोड़ा उलझन में रहेंगे, लेकिन सायंकाल के समय यह सब समाप्त होगा। आज आपको वाहन के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी क्योंकि उसमें अकस्मात खराबी के कारण आपका धन व्यय हो सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

कुंभ दैनिक राशिफल  

आज का दिन आपका मन कुछ परेशानियों से गिरा रहेगा। आज आप अपने किसी दोस्त से अपने मन की बात कहेंगे, जो आपको अच्छी सलाह देगा, जिसे आप अपनी परेशानियों को कम करने में थोड़ा कामयाब रहेंगे। घर का वातावरण आज तनावग्रस्त रह सकता है, लेकिन यदि आपका अपने जीवनसाथी से कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा। सायंकाल के समय आज आपको अपनी माता जी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा, उसमें कुछ गिरावट आ सकती है।

मीन दैनिक राशिफल

आज आपका मन प्रसन्ना भरा रहेगा। बहन के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए आज आपको किसी प्रिय का सहारा लेना पड़ सकता है। आज आपको यदि कोई आपको क्रोध दिलाने की कोशिश करेगा, तब भी आपको क्रोध नहीं आएगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा, जिसके कारण आप खराब वातावरण को भी बेहतर बनाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके सामने कुछ ऐसा खर्चा आ सकता है, जो आप को ना चाहते हुए भी करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *