आफत की बारिश : मुंबई में बारिश ने मचाया कहर, चेंबूर में दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत, विक्रोली में तीन की गई जान… देखें वीडियो!

मुंबई. मुंबई में बीती रात से भारी बारिश ने एक बार फिर कहर बरपाया है. मुंबई में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह पर पानी भर गया है, जिसके कारण सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो गयी है. इसी बीच बड़ी खबर मुंबई के चेंबूर से आ रही है जहाँ भारी बारिश के कारण चेंबूर में दीवार गिरने (Wall Collapse) से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं विक्रोली में बारिश के चलते एक चाल के ढहने की खबर है, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम अभी भी जारी है.

मुंबई में शनिवार देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हनुमान नगर से लेकर कांदीवाली तक के इलाके में घुटनों तक पानी भर गया है. बारिश के कारण लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया है. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं. गांधी मार्केट इलाके में पानी भरने से गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है. मुंबई के सियोन रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी से भर गया है.


उधर महाराष्‍ट्र के चेंबूर में भूस्‍खलन के कारण एक दीवार गिरने से कई झोंपड़ियां इसकी चपेट में आ गईं. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) का कहना है कि भूस्खलन के कारण चेंबूर के भारत नगर इलाके में कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. राहत और बचाव कार्य जारी है.

आज भी भारी बारिश की है चेतावनी

बताया जा रहा है कि सायन इलाके में मुख्य मार्ग पर कमर तक पानी भर आया है. बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज भी मुंबई में बारिश की चेतावनी जारी की है. अगर आज भी इसी तरह से बारिश होती रही तो हालात और भी ज्‍यादा बिगड़ सकते हैं.

रेल्वे ट्रैक भी हुआ जलमग्न

मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण सायन रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूब गया है. इसी तरह चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन के निकट ट्रैक पर भारी जल जमाव हो गया है. ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण ट्रेनों को रोक दिया गया है. मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण पूर्वी मुंबई में कुर्ला स्टेशन के पास पटरियों पर पानी भर गया है. मुख्य लाइन (छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और कुर्ला के बीच) और हार्बर लाइन (सीएसएमटी-वाशी-पनवेल) पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं सुबह से प्रभावित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *