महाराष्ट्र : तीसरी लहर को लेकर बढ़ी चिंता, इन जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की हुई घोषणा..

News Edition 24 Desk: देशभर में जारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर चिंताए बढ़ने लगी है। दरअसल एक्सपर्टों का कहना है कि तीसरी लहर से बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे। साथ ही इस बीच डेल्टा प्लस वेरिएंट ने तबाही का मंजर दिखाना शुरू कर दिया। इस बीच WHO, AIIMS सहित प्रतिष्ठित संस्थानों ने सतर्कता बरते जाने की बात बार-बार कही है।

इस लिए एक बार फिर बगैर समय गवाएं लॉकडाउन की शुरूआत की जा रही है। इसी के तहत महाराष्ट्र ने पांच जिलों में LOCKDOWN की घोषणा भी कर दी है और अन्य जिलों की स्थिति को भांपते हुए आगे का निर्णय लिया जा सकता है।

बता दें महाराष्ट्र के सतारा जिले समेत सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर और अहमदनगर में भी लॉकडाउन का आदेश कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सतारा जिले में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात को देखते हुए शनिवार से आठ दिनों तक जिले में लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों को पाबंदियों से छूट दी गई है, लेकिन अगले आठ दिनों तक शेष अन्य सेवाओं पर पाबंदी लगी रहेगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *