MP की घूसखोर महिला SDM के खिलाफ भ्रष्टाचार का जुर्म दर्ज, बैंक मैनेजर समेत 08 अन्य भी बनाये गए सह आरोपी..

News Edition 24 Desk: भोपाल। हितग्राही के नाम से फर्जी खाते खुलवाकर 42 लाख रूपये का घोटाला करने वाली राज्य प्रशासनिक सेवा मध्यप्रदेश की महिला अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार का जुर्म दर्ज किया गया है। झाबुआ जिले में एसडीएम के पद पर तैनात विशा माधवानी पर आरोप है कि उन्होंने बैंक मैनेजर और अपने क्लर्क सहित आठ लोगों के साथ मिलकर 42.11 लाखों रुपए का घोटाला किया है

व्हिसिल ब्लोअर ने किया खुलासा

बता दें कि इस प्रकरण का व्हिसिल ब्लोअर डॉ आनंद दीक्षित ने भंडाफोड़ किया था। उन्होंने बताया कि 2018-19 में बोरबन तालाब निर्माण में 15 करोड रुपए खर्च किए गए थे इसमें आधी राशि निर्माण और आधी राशि मुआवजे पर खर्च की गई। डॉ दीक्षित ने आरोप लगाए कि इसमें रामेश्वर कल्लू की 15 एकड़ जमीन भी शामिल थी, जिसे मुआवजे की राशि मिलनी थी, लेकिन अफसरों और बैंक कर्मियों ने मिलकर हितग्राही के नाम का फर्जी खाता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित खंडवा की शाखा तुकाईथड में खुलवाया और 42 लाख रुपए निकाल लिये।

ये भी बनाये गए हैं आरोपी

राप्रसे विशा माधवानी के खिलाफ f.i.r. प्राथमिक जांच के बाद दर्ज की गई बताते चलें कि शिकायत प्राप्त होने पर बुरहानपुर कलेक्टर ने एडीएम शैलेंद्र सिंह सोलंकी को इस मामले की इन्वेस्टिगेशन सौंपी थी, अपने प्रतिवेदन में एसडीएम सोलंकी ने राज्य प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी एवं तत्कालीन एसडीएम समेत उनके क्लर्क पंकज पाटे बैंक, मैनेजर अशोक नागनपूरे, बैंक कर्मी अनिल पाटीदार, होमगार्ड जवान सचिन वर्मा समेत इम्तियाज खान, संजय मावश्कर, फिराज खान सिंह को दोषी पाया। नेपानगर पुलिस ने सभी 9 लोगों पर धोखाधड़ी समेत शासकीय राशि गबन का और अपराधिक षड्यंत्र की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *