आंध्रप्रदेश में मुठभेड़: छत्तीसगढ़ की एक महिला नक्सली समेत 6 ढेर, सर्चिंग जारी..

News Edition 24 Desk: आंध्रपदेश से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. यहाँ बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में 3 महिला सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया गया है। इनमें नक्सली लीडर सांदे गंगैया उर्फ डॉ. अशोक और देभा माधी उर्फ रानादेव भी शामिल हैं।

वहीँ बताया जा रहा है कि मारी गई एक महिला नक्सली छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। जवानों ने मौके से कई हथियार भी बरामद किए हैं। इलाके में सुरक्षा बल सर्चिंग कर रहे हैं, दावा किया जा रहा है कि अभी और भी शव मिल सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, विशाखापट्नम में मांपा क्षेत्र के थीगलमेट्‌टा जंगल में जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इस दौरान बुधवार सुबह कोय्यरू क्षेत्र में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। इसके बाद जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो DCM स्तर के दो कैडर सहित 6 नक्सलियों के शव मिले हैं। जवानों ने AK-1, SLR-1, करबाइन-1, 303 राइफल-3, तमंचा-1 बरामद किया है।

वहीँ, अफसरों का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है। सारे जवान सुरक्षित हैं। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। इनमें तेलंगाना निवासी सांदे गंगैया उर्फ डॉ. अशोक, कालीमेला, ओडिशा निवासी देभा माधी उर्फ अर्जुन उर्फ रानादेव, विशाखापट्नम निवासी ललिता, छत्तीसगढ़ निवासी पैइके शामिल हैं। जबकि एक महिला और एक पुरूष नक्सली की अभी पहचान नहीं हो सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *