एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, वक्त सुबह 10 बजकर 10 मिनट: एम्स की फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट..

News Edition 24 Desk: मुंबई: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन से बॉलीवुड ने एक हीरा खो दिया. 34 वर्षीय सुशांत 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे. सुशांत की मौत के एक साल होने पर फिर मौत से जुड़े कई अनसुलझे सवालों को तलाशा जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) ने कंफर्म कर दिया है कि सुशांत के निधन की वजह आत्महत्या ही है. इसके साथ ही रिपोर्ट में सुसाइड का वक्त सुबह 10 बजकर 10 मिनट बताया गया है.


टाइम्स नॉउ की रिपोर्ट के मुताबिक एम्स की फॉरेंसिक टीम ने अपनी जांच में पाया कि एक्टर के शरीर में लीकर नहीं था, न ही घाव के निशान थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत ने 14 जून 2020 को सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर सुसाइड किया था. उन्होंने एक ग्लास पानी और अनार का जूस सुबह साढ़े 9 बजे पिया था. रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर ने अपने घरेलू हेल्पर से ये दोनों चीजें मंगाई थीं.
फॉरेंसिक जांच टीम को लीड कर रहे एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने बताया, ‘हमने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है. एम्स का मेडिकल बोर्ड मुंबई गया था और क्राइम सीन रिक्रिएट किया था. 7 डॉक्टरों की टीम ने अपनी गहन छानबीन में पाया कि सुशांत की मौत की वजह दम घुटना यानी एस्फाइजिएशन (Asphyxiation) है. जो सुसाइड है.
सुशांत सिंह राजपूत की पहली डेथ एनिवर्सरी पर फिल्म इंडस्ट्री में सुशांत के साथियों ने उन्हें याद किया. फेसबुक, इंस्टाग्राम पर एक्टर को लेकर अपनी भावनाएं जाहिर की. वहीं सुशांत के फैंस अभी भी उनके निधन को आत्महत्या मानने से इनकार कर रहे हैं. सुशांत की बहन मीतू सिंह ने भी अपने भाई को याद करते हुए न्याय दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश करने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *